Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi इस सुपरस्टार की सिफारिश पर Shahrukh Khan को मिली थी पहली फिल्म...

इस सुपरस्टार की सिफारिश पर Shahrukh Khan को मिली थी पहली फिल्म ‘दीवाना’

- Advertisement -


नई दिल्ली: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने हाल ही में बॉलीवुड इंडस्ट्री में 28 साल पूरे किए हैं. टीवी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले शाहरुख खान इंडस्ट्री में बतौर किंग खान राज कर रहे हैं. फिल्म ‘दीवाना’ से ‘जीरो’ तक उनके अभिनय को खूब सराहना मिली, लेकिन क्या आपको मालूम है कि शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म कैसे मिली. तो चलिए हम बताते हैं.

दरअसल, 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘दीवाना’ में ऋषि कपूर, दिव्या भारती के अलावा शाहरुख खान नजर आए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद शाहरुख खान नहीं, बल्कि उस दौर के सुपरहिट हीरो सनी देओल थे. मेकर्स चाहते थे कि ‘दीवाना’ में सनी देओल ही लीड रोल निभाएं लेकिन किसी कारणवश सनी ने इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. फिर क्या था, सनी देओल के पिता धर्मेंद्र ने दीवाना के निर्माता गुड्डू धनोआ को युवा कलाकार शाहरुख खान का नाम सुझाया. धमेंद्र की सिफारिश से शाहरुख खान को उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ मिली और इस तरह से उन्होंने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा. 

शाहरुख खान की फिल्म ‘दीवाना’ सुपर-डूपर हिट रही. अपनी पहली ही फिल्म से शाहरुख खान ने हर दिल में जगह बना ली. बॉलीवुड के दरवाजे उनके लिए पूरी तरह से खुल गए. ‘दीवाना’ के बाद शाहरुख ने ‘चमत्कार’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘बाजीगर’, ‘डर’, ‘करण अर्जुन’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘मोहब्बतें’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 

शाहरुख खान साल 2018 में फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे और अब उनके फैंस को इंतजार है उनकी अगली फिल्म के अनाउंसमेंट का. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

जापान के PM ने 1 ही भाषण को 2 जगह पढ़ा, भड़क गए इन शहरों के लोग

टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आरोप लगा है कि हीरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले की वर्षगांठ से जुड़े दो आयोजनों...

स्वदेशी का मतलब सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार नहीं: मोहन भागवत

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी...

DNA ANALYSIS: भारत के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का Made In India मुहिम को समर्थन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ ऐसी ही एकजुटता भारत के लोग भी दिखा रहे हैं. 30 जून को Zee News ने Made In...