ऋतिक, आलिया और नीता लुल्ला के साथ आशुतोष गोवरिकर भी बनेंगे Oscars 2021 का हिस्सा


नई दिल्ली. 2001 में आशुतोष गोवरिकर (Ashutosh Gowariker) ने फिल्म ‘लगान’ से बॉलीवुड में निर्देशक के तौर पर डेब्यू किया था. यह फिल्म न सिर्फ सुपरहिट साबित हुई थी, बल्कि विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के तौर पर ऑस्कर्स में नॉमिनेट भी हुई थी. इसके बाद आशुतोष ने ‘जोधा अकबर’ और ‘पानीपत’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर भी सुर्खियां बटोरी हैं. अब 2021 के ऑस्कर्स में उन्हें एक बार फिर आमंत्रित किया गया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर ऑस्कर्स 2021 में आमंत्रित अन्य लोगों को बधाई देते हुए पोस्ट शेयर किए हैं.

ऑस्कर्स 2021 में भारतीय सितारे
ऑस्कर अवॉर्ड्स को बेहद प्रतिष्ठित अवॉर्ड कैटेगरी में रखा जाता है. इसके लिए आमंत्रित किया जाना भारतीय सितारों व बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद गर्व की बात है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से ऑस्कर अवॉर्ड्स के कार्यक्रम को भले ही स्थगित कर दिया गया है, मगर 2021 में आयोजित होने वाले ऑस्कर अवॉर्ड्स की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसके लिए आलिया भट्ट, ऋतिक रोशन, नीता लुल्ला और संदीप कमल आदि को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस (AMPAS) की तरफ से आमंत्रण भेजा जा चुका है. इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में आमंत्रित सभी लोग वहां वोटिंग भी कर सकेंगे.

जोधा अकबर की यादें
फिल्म ‘जोधा अकबर’ एक बड़े बजट की बेहद सुंदर फिल्म थी, जिसके सितारों, सेट डिजाइन, कॉस्ट्यूम्स आदि की काफी तारीफ की गई थी. ऑस्कर्स 2021 के लिए इस फिल्म के लीड एक्टर ऋतिक रोशन और फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला को आमंत्रित किया गया है. आशुतोष गोवरिकर ने ‘जोधा अकबर’ की शूटिंग के दौरान की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘आपकी उपलब्धियां आपकी कड़ी मेहनत का नतीजा हैं! जोधा अकबर व अन्य फिल्मों के लिए ऑस्कर्स अवॉर्ड सेरेमनी में आमंत्रित किए जाने पर आप दोनों को बधाई.’ गौरतलब है कि ऋतिक रोशन को मिले आमंत्रण पत्र के मुताबिक उन्हें ‘जोधा अकबर’ और ‘सुपर 30’ में उनके किरदारों के लिए वहां इनवाइट किया गया है, वहीं नीता लुल्ला को यह आमंत्रण ‘जोधा अकबर’ और ‘देवदास’ के लिए मिला है.

पानीपत को भी मिली सराहना
आशुतोष गोवरिकर की फिल्म ‘पानीपत’ में संदीप कमल ने वीएफएक्स में हासिल अपनी महारत से कमाल कर दिया था. उन्हें भी ऑस्कर्स 2021 के लिए एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस (AMPAS) की तरफ से आमंत्रित किया गया है. आशुतोष गोवरिकर के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से संदीप और आशुतोष की फोटो शेयर करते हुए लिखा गया, ‘आपकी उपलब्धियां आपकी कड़ी मेहनत का नतीजा हैं! पानीपत में आपके वीएफएक्स के काम के लिए एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस की तरफ से आमंत्रित किए जाने की बधाई.’ संदीप कमल को फिल्म ‘पानीपत’ और ‘जल’ में किए गए उनके कामों को ध्यान में रखते हुए इनवाइट किया गया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें  





Source link