ऋतिक और आलिया के लिए ऑस्कर से आया बुलावा, हंसल मेहता ने नेपोटिज्म पर कसा तंज

Monthly / Yearly free trial enrollment


नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत की दुखद मौत के बाद से बॉलीवुड दो खेमों में बंटा हुआ नजर आ रहा है और नेपोटिज्म के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है. इसी बीच इंडस्ट्री के कुछ कलाकारों को ऑस्कर एकेडमी से इनविटेशन मिला है, जिनमें आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन के नाम भी शामिल हैं. जिसके बाद से हालात और बिगड़ते नजर आ रहे हैं. क्योंकि इस खबर के सामने आने पर डायरेक्टर हंसल मेहता ने नेपोटिज्म को लेकर एक तंज कसा है. 

भारतीय कलाकारों को मिले इस मौके की खुशी जहां लोगों में नजर आ रही है वहीं कुछ लोगों का मानना है कि ऑस्कर एकेडमी भी नेपोटिज्म को बढ़ावा दे रही है. उन्हें ऑस्कर का यह फैसला पसंद नहीं आ रहा है. फिल्म डायरेक्टर हंसल मेहता ने भी इस संदर्भ में एक ट्वीट शेयर कर लिखा है, ‘नेपोटिस्टिक एकेडमी…’. दरअसल, ऋतिक रोशन और आलिया भट्ट फिल्मी परिवारों से ताल्लुक रखते हैं और ऐसे में लोगों को ऑस्कर का यह कदम भेदभावपूर्ण लग रहा है.लेकिन कुछ लोग इस ट्वीट को एक तंज की तरह भी देख रहे हैं.

शुरू हो गई ऑस्कर की तैयारी
कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया रुक सी गई है. सभी तरह के इवेंट्स भी कैंसिल या पोस्टपोन किए जा चुके हैं. ऑस्कर अवॉर्ड शो को भले ही पोस्टपोन कर दिया गया है पर उसकी तैयारियों में कोई कमी नहीं आई है. आयोजकों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और महामारी का प्रकोप खत्म होते ही ऑस्कर अवॉर्ड्स 2021 का आयोजन किया जाएगा. इसी के उपलक्ष्य में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंस की तरफ से 819 कलाकारों को इनवाइट्स भेजे गए हैं, जिनमें कुछ भारतीय कलाकारों के नाम भी शामिल हैं. 

मिलेगा वोटिंग का राइट
ऑस्कर अवॉर्ड इवेंट का आयोजन करवाने वाली एकेडमी की तरफ से जितने भी कलाकारों को इनवाइट किया गया है, वे सभी वहां वोटिंग भी कर सकेंगे. भारत के जिन कलाकारों को इनवाइट भेजा गया है, उनमें आलिया भट्ट, ऋतिक रोशन, विशाल आनंद, नंदिनी श्रीकांत, अमित मधेशिया, शर्ली अब्राहम, सबरीना धवन, नीता लुल्ला और निष्ठा जैन जैसे नाम शामिल हैं. ऑस्कर की ओर से उठाया गया यह कदम भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी सम्मान सूचक है और इस खबर से सभी काफी खुश भी हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link