Home Breaking News Hindi एमपी: सतना में नकली नोट छापने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे,...

एमपी: सतना में नकली नोट छापने वाला गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, ATM मशीन में नोट डालने वाला कर्मचारी भी शामिल

- Advertisement -


सतना:

मध्यप्रदेश के सतना में 12 जून को पकड़े गए नकली नोट छापने वाले गिरोह के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. इस खुलासे के बाद शायद ग्राहक एटीएम (ATM) से निकाले गये नोट को भी शक़ से देखे, क्योंकि इस गिरोह में एक ऐसा शख्स भी शामिल था जो एटीएम में कैश रिफिलिंग करने वाली आउटसोर्स कंपनी का कर्मचारी था. इसका काम नकली नोटों को एटीएम में असली नोटों के साथ रखना था. फिलहाल वो फरार है, पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. चूंकि मामला नकली नोटों से जुड़ा है लिहाजा जबलपुर की एसटीएफ टीम ने भी तफ्तीश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें

12 जून को सतना के राजेन्द्रनगर के एक घर से नकली नोटों (Fake Note) की छपाई के दौरान ये आरोपी पकड़े गये थे, 6 महीने में आरोपी 5 लाख रुपए तक के नकली नोट छाप चुके थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से 50000/- रुपये के नकली नोट तथा 2580/- रुपये असली नोट समेत नोट छापने के सामग्री बरामद की.

एडिश्नल एसपी गौतम सोलंकी ने बताया था कि इस गिरोह का सरगना आशीष श्रीवास्तव है. जो अपने घर से नकली नोट छापने का काम कर रहा था. उन्होंने बताया कि पुलिस को मिली सूचना के आधार पर रेड की कार्रवाई की गयी. जिसमे उक्त मकान के दूसरी मंजिल पर बने कमरे मे तीन व्यक्ति नोटो की छपाई करते पकड़े गए.


मामला सामने आने के बाद सतना पुलिस अधीक्षक रियाज़ इकबाल ने कहा इस मामले में दो लोग फरार हैं जिसमें एक आरोपी ई हॉक कंपनी का कर्मचारी है जिसके जरिये एटीएम में फेक करेंसी लोड करते हैं ऐसा उनका बयान है.

पुलिस अब तहकीकात कर रही है कि इनमें से कितने जाली नोट एटीएम में रिफिल किये गये हैं. आरोपी 800 के असली नोट पर 3000 के नकली नोट देते थे, पेट्रोल पंप, शराब की दुकानों में इन नोटों को खपाया जाता था. एसटीएफ अब ये जांच कर रही है कि कहीं इन पैसों का इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों में तो नहीं किया गया.

( सतना में ज्ञान शुक्ल के इनपुट के साथ )


 

स्टेशन पर खाने-पीने की बदइंतजामी को लेकर मजदूरों और छात्रों में हुई जमकर मारपीट





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

बिहार चुनाव 2020: आज थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, जुबानी हमले हुए तेज

पटना: बिहार चुनाव (Bihar Elections 2020) में पहले चरण का प्रचार आज शाम थम जाएगा. इस देखते सभी पार्टियों ने अपना चुनाव प्रचार...

Azerbaijan-Armenia clash: US announces new ceasefire as fighting persists

The United States on Sunday said a new humanitarian ceasefire will...

ट्रोलर्स पर फूटा आलिया भट्ट का गुस्सा, कहा- एक डिसलाइक नहीं कम कर सकता आपकी अहमियत

नई दिल्ली: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में बवाल मचा हुआ है. ड्रग गैंग और नेपोटिज्म...