कोरोना काल में पैसे जुटाने के लिए इस फिल्ममेकर ने खोल डाली किराने की दुकान

Monthly / Yearly free trial enrollment


नई दिल्ली: COVID-19 महामारी के कारण भारत में फिल्म उद्योग सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, जिसमें कई लोग बिना किसी जीविकोपार्जन के वैकल्पिक साधन के साथ संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि, 40 वर्षीय तमिल फिल्ममेकर आनंद ने इसे एक अवसर के रूप में लिया. उन्होंने बुरे वक्त से डरने के बजाय डटकर इसका मुकाबला करने की ठानी और किराने की दुकान खोलकर अपना गुजारा कर रहे हैं. आनंद की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. 

आनंद ने अब तक एक दशक में छोटे बजट की कई फिल्में बनाई हैं और उनकी एक फ़िल्म रिलीज के लिए तैयार है और दूसरी शूटिंग के अंतिम चरण में है. लॉकडाउन के बारे में बात करते हुए, आनंद ने हमारी सहयोगी वेबसाइट WION से कहा, “एक हफ्ते के लिए घर पर रहना अच्छा लगा, लेकिन एक पाइंट के बाद मैं निष्क्रिय नहीं रह सकता था. मैं दुकानों में आवश्यक और लंबी कतारों की उच्च मांग देख रहा था. इसलिए ये शुरुआत करने का विचार आया.”

आनंद ने कहा कि स्टोर स्थापित करने या चलाने का कोई अनुभव नहीं होने के बावजूद, उन्होंने एक छोटी राशि का निवेश करने का फैसला किया और अपने घर के पास एक खाली कर्मशियल स्पेस के लिए सर्च शुरू कर दिया. उन्होंने कहा, “जिस दोस्त ने मुझे जगह किराए पर दी थी, वह मेरे सपोर्ट में था, सिनेमा उद्योग के मेरे अधिकांश साथी मेरे फैसले से खुश नहीं थे. लेकिन मैं आगे बढ़ना चाहता था क्योंकि यहां से कुछ आय प्राप्त होगी और मैं लोगों की मदद कर सकता हूं.”

उन्होंने कहा कि जून के मध्य से स्टोर संचालित हो रहा है और यह अच्छा चल रहा है, “मैंने अपनी दुकान के बाहर कुछ आवश्यक वस्तुओं की कीमत के बारे में एक बोर्ड लगाया, मैं कुछ प्रकार की दालों और चावल की किस्मों की एक छोटी छूट भी देता हूं. इससे भीड़ आती रहती है और मित्रों और नियमित ग्राहकों के माध्यम से माउथ पब्लिसिटी भी होती है. आज मेरे साथ स्टोर में 5 लोग काम कर रहे हैं.” 

आनंद ने उन पांच कम बजट वाली फिल्मों को भी याद किया जो उन्होंने अब तक की हैं और रिलीज के लिए लटकी हैं और कहा कि उन्हें लगता है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन रिलीज आगे का रास्ता है. “हमारे जैसे छोटे फिल्म निर्माताओं के लिए, ओटीटी रिलीज होने का मतलब बहुत होता है. यहां तक ​​कि प्लेटफार्मों को अपनी फिल्मों को खरीदने के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ता है.”

आनंद ने कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी आने वाली फिल्म ‘नानुम पेई धवन’ और पाइप लाइन में एक ‘थुनिंधु सेई’ को जल्द ही कोई OTT ऑफर मिलेगा.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें  





Source link