क्या देशभर में June में खुल जाएंगे सिनेमाघर? Prakash Javadekar ने किया खुलासा


नई दिल्ली: 19 मार्च से बॉलीवुड इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप है, फिल्म और सीरियल मेकिंग का पूरा काम रुक गया है जिसकी वजह से ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री (Bollywood Film Indutry) को 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. मनोरंजन इंडस्ट्री लगातार सरकार से इस नुकसान पर चर्चा कर रही है और चाहती है कि जल्द से जल्द सिनेमाघरों को खोल दिया जाए ताकि फिल्मों को रिलीज किया जा सके.

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए बताया है कि वो देश में कोविड-19 की स्थिति की जांच करके सिनेमाघरों को खोलने का फैसला लेंगे. आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग के लिए इजाजत दे दी है. महाराष्ट्र सरकार ने निर्माताओं को कुछ गाइडलाइन्स भी दी हैं, जिन्हें शूटिंग के समय फॉलो करना अनिवार्य होगा. अगर कोई भी निर्माता इन गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. सरकार ने ये गाइडलाइन्स लोगों की सुरक्षा के तहत जारी की हैं. महाराष्ट्र सरकार नहीं चाहती है कि ये बीमारी किसी भी आम या खास नागरिक को छुए क्योंकि इसका इलाज अभी तक नहीं मिला है.

बताते चले कि, फिल्मकारों ने बताया कि कोरोना के कारण 110 टीवी सीरियल्स जैसे 70 हिंदी, 40 मराठी और 10 ओटीटी की शूटिंग रोक दी गई है और कोरोना के कारण 3 लाख कर्मचारी और टेकनीशियन प्रभावित हुए हैं. हर साल 30,000 एपिसोड का प्रोडक्शन किया जाता है. उन्होंने कहा कि हिंदी सीरियल में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link