Home Breaking News Hindi थरूर के ‘पाक प्रेम’ पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, राहुल को...

थरूर के ‘पाक प्रेम’ पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा, राहुल को बताया चीन-पाकिस्तान का हीरो

- Advertisement -


नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor)  ने कोरोनोवायरस (Coronavirus) महामारी पर दुश्मन की मंच पर भारत (India) का अपमान करने वाला बयान देकर अपनी ही पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है. थरूर के ‘देश विरोधी’ बयान के बाद विवाद बढ़ता दिख रहा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने थरूर को बयान के लिए घेरा है. भाजपा ने सवाल उठाया है कि क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अब पाकिस्तान (Pakistan) से चुनाव लड़ना चाहते हैं. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को ‘राहुल लाहोरी’ कह कर पुकारा.

यह भी पढ़ें:सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का सफल परीक्षण, अरब सागर में मौजूद टारगेट किया नष्ट

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, ‘थरूर ने जो बयान दिया है उस पर विश्वास नहीं हो रहा है कि कोई भारत का सांसद, राहुल का गांधी का राइट हैंड ऐसे प्लेटफॉर्म अपने ही देश का मजाक कैसे उड़ा सकता है?’ पात्रा ने कहा कि थरूर भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए उठाए गए कदमों की आलोचना करते हैं और पाकिस्तान की तारीफ. थरूर कह रहे हैं कि भारत में उत्तरपूर्व के लोगों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होता है जबकि भारत जैसा लोकतान्त्रिक देश कहीं नहीं है, धिक्कार है थरूर के बयान पर.

‘राहुल गांधी चीन-पाकिस्तान के हीरो’
पात्रा ने थरूर के तब्लीगी जमात के प्रति प्रेम पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें यहां कट्टरता दिख रही है. सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने एक बार भी पाकिस्तान में हो रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार पर सवाल उठाए? थरूर ने चुटकी लेते हुए कहा कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है? पात्रा थरूर के बयान, ‘राहुल इन सब बातों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं लेकिन भारत में उनकी सुनवाई नहीं हो रहा है’ पर सवाल उठाते हैं कि कौन सुनेगा इनकी. उन्होंने कहा कि ऐसे बयान पाकिस्तान में देने की क्या जरूरत थी. थरूर ने राहुल गांधी को चीन और पाकिस्तान का ‘हीरो’ बताया है.

राहुल के ट्वीट का इमरान ने उठाया फायदा
इसीलिए इमरान खान ने राहुल के एंटी इंडिया ट्वीट को भारत के खिलाफ UN  में इस्तेमाल किया था. कभी चिदंबरम आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाना गलत है तो कभी अधीर रंजन इसे BILATERAL मामला बताते हैं. पात्रा राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि अगर वो पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उनकी पहली रैली लाहौर में हो गई. आज से मैं राहुल गांधी नहीं राहुल लाहोरी बुलाऊंगा. पात्रा कहते हैं कि अगर इसी तरह से चलता रहा तो इंडियन नेशनल कांग्रेस जल्द ही ‘पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस’ बन जाएगी. राहुल और फारुख दोनों एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं.

क्या है मामला
बता दें कि विवाद के पीछे लाहौर थिंक फेस्ट में शशि थरूर द्वारा दिए गए बयान हैं. थरूर ने पाकिस्तानी मीडिया के सामने कहा था भारत में पाकिस्तान से भी खराब हालात हैं. थरूर के मुताबिक पाकिस्तान हमारे देश से बेहतर तरीके से कोरोना वायरस (Corona  virus) से निपट रहा है. इतना ही नहीं थरूर ने पाकिस्तान के मंच से तब्लीगी जमात का हावाला देते हुए कहा है कि भारत में मुसलमानों और उत्तर पूर्व के लोगों के साथ भेदभाव होता है.

LIVE TV
 





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस पायल घोष की राजनीति में एंट्री

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) के फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh)...

शिवसेना का बीजेपी पर वार, पूछा- सावरकर को अब तक क्यों नहीं मिला भारत रत्न?

मुंबई: कांग्रेस द्वारा वी डी सावरकर की आलोचना पर चुप्पी के लिये भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधे जाने...

Yuvraj Singh drops trolling comment on ex-girlfriend Kim Sharma’s throwback photo; actor reacts

There are many former couples in the entertainment industry who have...

मलाइका और अर्जुन के रिश्ते पर चाचा अनिल कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कही ऐसी बात

नई दिल्ली: बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का रिश्ता अब किसी छुपा नहीं है. मलाइका अरोड़ा  भी अपने रिश्ते...