बर्थडे के दिन ही हो गया था इस एक्ट्रेस का निधन, बिग बी के साथ ‘पा’ में आई थीं नजर

Monthly / Yearly free trial enrollment


नई दिल्ली: तरुणी सचदेवा (Taruni Sachdev) जब करिश्मा कपूर के साथ रसना के ऐड में आईं, तो घर-घर की चहेती बन गई थीं. फिर वो अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ में उनकी स्कूल फ्रेंड बन गई थीं. इस मूवी में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसे प्रोगेरिया पीड़ित बच्चे का रोल किया था, जो बचपन में ही बूढ़ा हो जाता है. तरुणी सचदेवा की क्यूटनेस लोगों को इतनी पसंद आती थी कि हर कोई उनको अपने एड या मूवी में लेना चाहता था, लेकिन अचानक एक खबर आई कि उनकी प्लेन एक्सीडेंट में मौत हो गई है.

ये 14 मई 2012 का वाकया था. तरुणी अपनी मां गीता सचदेवा के साथ एक 20 सीटर प्लेन में थीं. उस प्लेन में 16 भारतीय सवार थे, जो एक तीर्थ स्थल के लिए जा रहे थे, कि सुबह 9 बजकर 45 मिनट पर वो प्लेन एक चट्टान से टकरा गया. उसमें आग नहीं लगी बल्कि टुकड़े टुकड़े हो गया. ये जॉमसॉम एयरपोर्ट के पास की घटना है, सभी भारतीय मारे गए, तरुणी और उनकी मां गीता भी.

हर कोई इस खबर को सुनकर हैरान था, ‘पा’ में उनके साथ काम कर चुके अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और अभिषेक बच्चन ने भी काफी दुख जताया और उनके साथ शूटिंग की बातों को याद किया. तरुणी के पिता हरेश सचदेव एक इंडस्ट्रियलिस्ट हैं. उनकी मां मुंबई के इस्कॉन गोपीनाथ मंदिर से जुड़ी हुई थीं, तो तरुणी भी मंदिर की नाट्य मंडली के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने लगी थीं.

काफी कम उम्र से ही वो टीवी में ऐड करने लगी थीं. वह मुंबई में रहती थीं, मुंबई में ही पढ़ती थीं, तो उनके लिए ऐड वगैरह करने के लिए समय भी था. रसना, कोलगेट, केसर बादाम मिल्क, सफोलो, एलजी, रिलायंस, आईसीआईसीआई बैंक आदि के ऐड उन्हें मिल चुके थे. फिर मलयालम फिल्म में काम करने का मौका मिला तो वो लगातार साउथ की फिल्मों में भी काम करने लगीं.

उनको मलयालम की वो फिल्म भी बच्चन के साथ एक ऐड करने की वजह से मिली. उस एड को देखकर डायरेक्टर विनयन ने बिग बी के मैनेजर को फोन करके उस लड़की के बारे में जानकारी जुटाई, उन्हें उसकी मासूमियत पसंद आ गई थी. 2009 में खुद बिग बी ने आर बल्कि की मूवी ‘पा’ में अपनी स्कूल फ्रेंड के रूप में उनको चुना और इस फिल्म ने उनकी रसना गर्ल की इमेज भी भुला दी.

11 मई को जब वो नेपाल जाने वाली थीं, तो एक दिन पहले अपने स्कूल के दोस्तों से बाय बाय तो बोला ही गले भी लगाया. उन्होंने मजाक में अपने दोस्त से बोलीं, ‘ये हमारी आखिरी मुलाकात है’. ऐसा वो कभी नहीं करती थीं, उनके दोस्तों ने बाद में मीडिया को बताया कि नहीं पता था ये मजाक सच हो जाएगा. तरुणी ने अपने एक दोस्त को फ्लाइट में बैठकर उड़ान से पहले ये मैसेज भी किया था, ‘jokingly asking what would happen if the plane crashed’. तरुण का आखिरी मैसेज एक दोस्त को था, ‘आई लव यू’.

14 मई जिस दिन ये दुर्घटना हुई, उस दिन तरुणी का जन्मदिन था. जो परिवार वाले और दोस्त उनके जन्मदिन पर उन्हें शानदार सा मैसेज या गिफ्ट भेजने की सोच रहे थे. वो सदमे में चले गए. रसना गर्ल हमेशा के लिए अपने चाहने वालों से दूर चली गई, रह गईं तो बस उनकी यादें.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link