Home Breaking News Hindi बिहार चुनाव में अनुच्छेद 370 की एंट्री, बीजेपी ने कांग्रेस को दी...

बिहार चुनाव में अनुच्छेद 370 की एंट्री, बीजेपी ने कांग्रेस को दी ये बड़ी चुनौती

- Advertisement -


नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली करने वाले बयान पर कांग्रेस की खिंचाई करने के एक दिन बाद बीजेपी ने शनिवार को कांग्रेस को चुनौती दी. बीजेपी ने कहा कि यदि कांग्रेस में हिम्‍मत है तो वो अनुच्छेद 370 की बहाली की बात को बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Election 2020)  के अपने घोषणा पत्र में शामिल करे. बीजेपी ने कांग्रेस पर  ‘अलगाववादियों’ की भाषा बोलने का भी आरोप लगाया.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने 28 अक्‍टूबर से शुरू होने जा रहे बिहार चुनावों को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह वोट पाने के लिए ‘समाज को विभाजित करने’ की राजनीति कर रही है. जावड़ेकर ने यह दावा भी किया कि लोगों ने जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: ब्रिटिश सुपरमार्केट ने पब्लिसिटी के लिए अंतरिक्ष में भेजी ऐसी चीज, जानकर रह जाएंगे हैरान

उन्‍होंने संवाददाताओं से कहा, ‘लोगों ने देखा है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कितनी प्रगति हुई है. फिर भी कांग्रेस कुछ भी अलगाववादियों के सुर में सुर मिला रही है. कांग्रेस देश के लोगों की भावनाओं के खिलाफ कदम उठा रही है.’ उन्‍होंने कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई भी मुद्दा हो, कांग्रेस हमेशा पाकिस्तान और चीन की प्रशंसा करती है. उन्होंने कहा कि पूरे देश ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के सरकार के कदम की सराहना की है.

ऐसे शुरू हुआ था मामला 
शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा था कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के लोगों की स्थिति को बेहतर करने के लिए और उनके अधिकारों की बहाली करने के लिए खड़ी है. उन्‍होंने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को मोदी सरकार द्वारा  लिए गए ‘मनमाने और असंवैधानिक’ फैसले को रद्द किया जाना चाहिए. 

बता दें कि सरकार ने पिछले साल जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष अधिकार देने वाली अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया था. साथ ही राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था.

चिदंबरम के बयान पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कड़ा रुख अपनाते हुए कांग्रेस पर हमला किया था. उन्‍होंने शुक्रवार की रात को ट्वीट किया था, ‘चूंकि कांग्रेस के पास बात करने के लिए सुशासन का कोई एजेंडा नहीं है, इसलिए वह बिहार चुनाव से पहले ‘डिवाइड इंडिया’ की अपनी गंदी चाल पर वापस आ गई है. श्री राहुल गांधी ने पाकिस्तान की प्रशंसा की और श्री चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 वापस लाना चाहती है! यह शर्मनाक है.’ 

LIVE TV





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने शेयर की 12 साल पुरानी तस्वीर, कैप्शन में लिखी ये बात

नई दिल्लीः बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की बेटी सुहाना खान (Suhana Khan) इन दिनों अपनी तस्वीरों को लेकर काफी...

शाहरुख खान की 2 साल बाद पर्दे पर वापसी, जल्द करेंगे ‘पठान’ की शूटिंग

नई दिल्लीः बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) काफी लंबे समय के बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर धमाल मचाने...

DNA ANALYSIS:पाकिस्तान में फौज और पुलिस आमने-सामने, बन रहे हैं गृहयुद्ध के हालात

कराची: पाकिस्तान में इस वक्त हालात ऐसे बने हुए हैं. जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वहां गृहयुद्ध होने वाला है. पाकिस्तान की...

DNA ANALYSIS:24 घंटे मुस्तैद रहने के बावजूद नहीं मिलता सम्मान, पुलिस डयूटी की विडंबना

नई दिल्ली: पुलिस एक आम आदमी को सुरक्षा का भरोसा देती है तो अपराधियों के मन में खौफ पैदा करती है. लेकिन फिर भी...