मर्चेंट नेवी के नाम पर बनवाया फर्जी पासपोर्ट, वीजा भी लग गया लेकिन लंदन जाने से पहले पकड़ी गईं

0
23

मर्चेंट नेवी के नाम पर बनवाया फर्जी पासपोर्ट, वीजा भी लग गया लेकिन लंदन जाने से पहले पकड़ी गईं

हाइलाइट्स

  • लंदन जाने की कोशिश कर रही दो महिलाओं को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा
  • एजेंट से बनवाया था पासपोर्ट, महिलाओं के साथ एजेंट भी एयरपोर्ट पर आया था
  • एजेंट के साथ डॉक्यूमेंट के लेनदेन पर सीआईएसएफ को हुआ शक, फूटा भांडा

नई दिल्ली
मर्चेंट नेवी के नाम पर बनवाए गए पासपोर्ट से लंदन जाने की कोशिश कर रहीं दो महिलाओं को आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है। दोनों पास दो-दो पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। इनमें से एक पासपोर्ट पर अमेरिका का फर्जी वीजा लगाया गया था। जबकि दूसरे मर्चेंट नेवी के पासपोर्ट से लंदन जाने की कोशिश की जा रही थी। हैरानी की बात यह भी है कि टी-3 पर वह एजेंट भी आया हुआ था। जिसने इनसे लाखों रुपये लेकर लंदन भेजने का इंतजाम किया था। हालांकि, इनके पकड़े जाते ही वह एयरपोर्ट से भागने में कामयाब हो गया। उसकी तलाश की जा रही है।

दोनों महिलाओं के पास दो-दो पासपोर्ट बरामद
मामला आईजीआई एयरपोर्ट थाने में दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में पंजाब के होशियारपुर और जालंधर की रहने वाली तलविंदर कौर और किरणजीत नाम की दो महिलाओं को पकड़ा गया है। दोनों के पास दो-दो पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। इनमें एक पर लगे अमेरिका का वीजा पहली जांच में फर्जी पाया गया है। जबकि इस फर्जी वीजा पर यह संबंधित एयरलाइंस से बोर्डिंग पास लेने में कामयाब हो गई थी। दोनों एयर इंडिया की फ्लाइट से लंदन जाने की कोशिश कर रही थी।

Delhi Crime News: दिल्ली का वॉन्टेड अपराधी यूपी के हमीरपुर से गिरफ्तार, जानिए कैसे चढ़ा हत्थे

लंदन में नौकरी करने जा रही थीं
पुलिस ने बताया कि दोनों महिलाएं लंदन में नौकरी करने जा रही थी। लेकिन वहां जाने के लिए इनका वीजा नहीं लग पा रहा था। किसी तरह से इनका संपर्क मनजिंदर सिंह नाम के एजेंट से हुआ। बताया जाता है कि उसने इन दोनों के पहले के बने पासपोर्ट के अलावा एक-एक पासपोर्ट और बनवाया। यह पासपोर्ट मर्चेंट नेवी के नाम पर नीले रंग का बनवाया गया। ताकि इसके नाम पर उनकी क्लियरेंस होने में कोई परेशानी ना हो और वह लंदन जाने में कामयाब हो जाएं।

Delhi Ganja Supply Racket Busted: विदेश से गांजा मंगाकर करते थे दिल्ली में सप्लाई, तीन धरे गए

एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर जाने वाला था एजेंट
एजेंट मनजिंदर भी टी-3 पहुंच गया। उसके पास जयपुर जाने की टिकट थी। वह भी एयर इंडिया की फ्लाइट से जयपुर जाने वाला था। एजेंट इन महिलाओं से मिला। यहां दस्तावेजों की अदला-बदली के दौरान सीआईएसएफ जवानों ने शक के आधार पर इन महिलाओं को पकड़ा। जब तक पूरा मामला समझ में आता। तब तक जयपुर जाने वाले एजेंट को शायद इनके पकड़े जाने के बारे में पता लग गया। उसने अपनी फ्लाइट कैंसल की और वह टी-3 से बाहर निकल गया।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link