माइक्रोसॉफ्ट सीईओ सत्य नडेला ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय का किया समर्थन, कही यह बात


माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्य नडेला.

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्य नडेला ने भी अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय को अपना समर्थन दिया है. पिछले हफ्ते अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस हिरासत में हुई मौत पर नडेला ने कहा कि घृणा और नस्ली भेदभाव के लिए देश में कोई जगह नहीं होनी चाहिए और इसके लिए समाज को बहुत कुछ करने की जरूरत है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘समाज में में घृणा और नस्ली भेदभाव के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. सहानुभूति रखना और एक साझा समझ बस शुरुआत है लेकिन हमको बहुत कुछ करने की जरूरत है. मैं अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी समाज के साथ खड़ा हूं. हम अपनी कंपनी और समुदाय में इस पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि अमेरिका में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत और इस घटना के वीडियो वायरल होने के बाद से हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. मामले में पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर उस पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पहले शांतपूर्ण चल रहा प्रदर्शन देखते ही देखते हिंसक हो गया. अमेरिका के अधिकतर शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति ट्रंप की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया है. इस मामले को लेकर कई जगह झड़पें हुई हैं. 

इससे पहले फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने नस्ली न्याय के लिए 10 मिलियन डॉलर की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि “हम अश्वेत समुदाय के साथ हैं. ” गूगल के सुंदर पिचाई ने भी अफ्रीकी अमेरिकियों का समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट किया ,”आज हमने अमेरिकी गूगल और यूट्यूब होमपेज पर नस्ली समानता और अश्वेत समुदाय के प्रति समर्थन जाहिर किया.”

इंटेल और नेटफ्लिक्स ने पहले ही अपना समर्थन व्यक्त कर दिया है. 





Source link