रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट IRIMEE को बिहार से बाहर नहीं किया जाएगा शिफ्ट, मंत्री संजय झा ने Tweet कर कही यह बात…


बिहार सरकार में मंत्री संजय झा (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के जमालपुर में मौजूद रेलवे प्रशिक्षण संस्थान को बिहार से लखनऊ स्थानांतरित करने को लेकर जारी विवाद का अंत हो गया है. पिछले दो दिनों से जारी विवाद के बाद रेल मंत्रालय की तरफ से इस मुद्दे पर ट्वीट कर सफाई दी गयी है. चुनावी साल में  रेलवे प्रशिक्षण संस्थान के शिफ्ट होने की बात जैसे ही खबरों में आयी थी विपक्षी दलों ने राज्य और केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया था. हालांकि राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने खबरों को भ्रामक बताया था लेकिन जदयू नेता संजय झा ने मामले को लेकर ट्वीट कर सख्त प्रतिक्रिया जताई थी.

यह भी पढ़ें

गुरुवार को रेल मंत्रालय की तरफ से इस मुद्दे पर कहा गया,”रेल मंत्रालय स्पष्ट करता है कि बिहार के जमालपुर से भारतीय रेल के प्रशिक्षण संस्थान ईरिमी(IRIMEE) को लखनऊ स्थानांतरित करने की कोई योजना नहीं है. इस आशय का कोई भी दावा गलत और भ्रामक है और इसके लिए रेल मंत्रालय की मंजूरी नहीं है.”

रेल मंत्रालय की तरफ से आए सफाई के साथ ही इस मामले पर जारी विवाद का अंत हो गया है. मंत्रालय के ट्वीट करने के बाद बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय को धन्यवाद कहा है.संजय झा ने ट्वीट कर कहा ,”हम इस उन्होंने लिखा कि  प्रतिष्ठित IRIMEE को जमालपुर, मुंगेर से स्थानांतरित नहीं किया जाएगा स्पष्ट करने के लिए रेल मंत्रालय का धन्यवाद. बिहार सरकार संस्था को और अधिक फलने-फूलने के लिए अपना सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है.”





Source link