Friday, August 14, 2020
Home Breaking News Hindi सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर उठाई सुशांत मामले में CBI जांच की मांग,...

सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर उठाई सुशांत मामले में CBI जांच की मांग, PM को लिखा लेटर

- Advertisement -


नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अचानक  निधन होने को एक महीना बीत गया, लेकिन अभिनेता की मृत्यु कैसे हुई, इस बारे में लोगों में कोई सटीक जवाब नहीं मिल सका है. बीते दिनों सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग तेजी से उठाई गई. वहीं अब, पूर्व केंद्रीय केबिनेट मंत्री डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर मामले में सीबीआई जांच का आग्रह किया है.  

इस पत्र में, सुब्रमण्यम स्वामी ने यह भी कहा कि उन्हें अपने स्रोतों से पता चला है कि सुशांत की मौत को आत्महत्या के रूप में कवर किया जा रहा है. उनका कहना है कि दुबई में डॉन्स की मदद से बॉलीवुड में बड़े नाम मुंबई पुलिस को मौत को कवर करने और इसे स्वैच्छिक आत्महत्या कहने के लिए दबाव बना रहे हैं.

यहां पढ़ें पत्र का सार
फिल्म अभिनेता श्री सुशांत सिंह राजपूत की असामयिक मृत्यु के बारे में आपको अच्छी तरह पता है, मुझे यकीन है, मेरे सहयोगी श्री ईशान भंडारी ने अपनी कथित आत्महत्या की परिस्थितियों पर शोध किया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है. हालांकि, पुलिस एफआईआर दर्ज करने के बाद भी परिस्थितियों की जांच कर रही है, मुझे मुंबई में अपने सूत्रों से पता चला है कि बॉलीवुड फिल्म जगत के कई बड़े नाम दुबई में डॉन्स के लिंक के साथ पुलिस द्वारा कवर अप सुनिश्चित करने की मांग कर रहे हैं. ताकि सुशांत की मौत के रहस्य को आत्महत्या का नाम देकर मामला खत्म किया जा सके.”

“चूंकि महाराष्ट्र सरकार के पास इस बात को शेयर करने के लिए कई बड़े लोग हैं, इसलिए सुशांत राजपूत की आत्महत्या को सही साबित किया जा रहा है. हालांकि मुझे विश्वास है कि जनता के विश्वास के लिए मुंबई पुलिस एक कथित निष्पक्ष जांच कर रही है.”

“इसलिए, मैं आपको भारत सरकार के प्रमुख के रूप में आग्रह करता हूं, कि आप सीधे सीबीआई जांच के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को सलाह दे सकते हैं या राज्यपाल के माध्यम से सहमत हो सकते हैं. मुंबई पुलिस पहले से ही कॉनवॉयरस महामारी के मुद्दों और परिस्थितियों के तहत कानून और व्यवस्था बनाए रखने के साथ पूर्ण रूप से हाथ मिला चुकी है. इसलिए, इस जांच को संचालित करने का यह श्रमसाध्य कर्तव्य है जहां सार्वजनिक विश्वसनीयता को बाधित किया जा रहा है, सीबीआई जांच सार्वजनिक विश्वास को बनाए रखने का एकमात्र तरीका होगा. “
“मुझे यकीन है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ऐसी सलाह पर सीबीआई जांच के लिए सहमत होंगे.”

आपको बता दें कि हाल ही में, सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने वकील के माध्यम से मुंबई पुलिस आयुक्त को भी एक पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने अनुरोध किया कि आयुक्त को सभी इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य फॉरेंसिक जांच के लिए भेजने चाहिए.

सुब्रमण्यम स्वामी के अलावा, शेखर सुमन और भाजपा सांसद रूपा गांगुली भी  सुशांत सिंह राजपूत के निधन के मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. जबकि शेखर सुमन कहते हैं कि असामयिक निधन में गैंगवाद शामिल हो सकता है, रूप गांगुली ने लगातार दावा किया है कि सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

सुशांत सिंह राजपूत की जांच में मुंबई पुलिस पर बड़ा आरोप, राम कदम ने कही ये बात

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को दो महीने बीत चुके हैं. लेकिन इस मामले की गुत्थी...

Bihar Police BPSSC Recruitment 2020: Deadline extended for posts of Police Sub Inspector, Deputy Under Inspector

The Bihar Police Subordinate Service Commission (BPSC) has released a notification...

लद्दाख में चीन सेना को धूल चटाने वाले जवानों को वीरता पदक देने की ITBP ने सिफारिश

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में चीनी सैनिकों से हुई झड़पों के दौरान साहस और शौर्य का प्रदर्शन करने वाले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस...

स्टूडेंट ने UPSC की तैयारी के लिए मांगी मदद, Sonu Sood ने किया कुछ ऐसा रिप्लाई

नई दिल्ली: लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने जिस तरह से मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद की थी, वह...