Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करने की शर्त पर जमानत देने के...

सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करने की शर्त पर जमानत देने के मामले में SC ने केंद्र और UP सरकार से मांगा जवाब

- Advertisement -


नई दिल्ली: क्या जमानत देते वक्त कोर्ट आरोपी को सोशल मीडिया (Social Media) के इस्तेमाल से रोक सकता है? इस सवाल पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र और यूपी सरकार को नोटिस भेजा है. दरअसल, ट्रायल कोर्ट के एक फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है, जिसमें एक कांग्रेस नेता को जमानत सिर्फ इस शर्त पर दी गई है कि वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करेगा. 

मामला अमरोहा से कांग्रेस नेता सचिन चौधरी के खिलाफ है. सचिन ने लॉकडाउन में बिना इजाजत के प्रेस कांफ्रेंस की थी. जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में हाईकोर्ट ने जमानत देते हुए शर्त रखी कि वो फिलहाल सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करेंगे. इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है. कोर्ट ने सवाल किया है कि क्या इस तरह के प्रतिबंध तब लगाए जा सकते हैं जब अपराध का सोशल मीडिया पहुंच से कोई लेना-देना न हो?

शीर्ष न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश (CJI) एस ए बोबडे ने कहा कि हमें नहीं लगता कि यह बहुत बुरा है कि अगर सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति की भागीदारी क्षति करती है तो अदालत यह क्यों नहीं कह सकती कि आप उस उपकरण का उपयोग न करें जिसके द्वारा आप क्षति करते हैं? बताते चलें कि याचिकाकर्ता की ओर से सलमान खुर्शीद ने कहा कि मेरे क्लाइंट के खिलाफ सोशल मीडिया के इस्तेमाल से संबंधित कोई आरोप नहीं है.

ये भी पढ़ें:- ICSE Board Result: 10वीं-12वीं का रिजल्ट घोषित, घर बैठे आसानी से ऐसे करें चेक





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

जापान के PM ने 1 ही भाषण को 2 जगह पढ़ा, भड़क गए इन शहरों के लोग

टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आरोप लगा है कि हीरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले की वर्षगांठ से जुड़े दो आयोजनों...

स्वदेशी का मतलब सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार नहीं: मोहन भागवत

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी...

DNA ANALYSIS: भारत के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का Made In India मुहिम को समर्थन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ ऐसी ही एकजुटता भारत के लोग भी दिखा रहे हैं. 30 जून को Zee News ने Made In...