Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi हिना खान से लेकर मौनी रॉय तक, काफी पढ़ी-लिखी हैं छोटे पर्दे...

हिना खान से लेकर मौनी रॉय तक, काफी पढ़ी-लिखी हैं छोटे पर्दे की ये बहुएं

- Advertisement -


नई दिल्ली: फिल्मों से ज्यादा टीवी सीरियल्स से जुड़ाव महसूस होना बेहद आम बात है. प्रतिदिन प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल्स दर्शकों के दिलोदिमाग पर ज्यादा प्रभाव छोड़ जाते हैं. ऐसे में लोगों में यह जानने की उत्सुकता भी बढ़ जाती है कि छोटे पर्दे की आदर्श बहुएं आखिर पर्दे के पीछे कैसी हैं! कभी उनके लुक्स की बात की जाती है तो कभी फैमिली बैकग्राउंड की, कभी अफेयर्स की तो कभी मनमुटाव की। टीआरपी चार्ट में टॉप पर रहने वाली टीवी एक्ट्रेस एजुकेशन के मामले में भी टॉप पर हैं. दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) हों या मौनी रॉय (Mouni Roy), रिद्धिमा पंडित हों या हिना खान (Hina Khan), टीवी की ये चर्चित बहुएं एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई-लिखाई में भी अव्वल हैं. जानिए, इनके एजुकेशन स्टेटस के बारे में.

दिव्यांका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi)
टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ की आदर्श बेटी, पत्नी, बहू और मां दिव्यांका त्रिपाठी दहिया (Divyanka Tripathi Dahiya) एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई-लिखाई और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भी काफी आगे हैं. उन्होंने उत्तरकाशी के नेहरू स्कूल ऑफ माउंटेनियरिंग से माउंटेनिंग का कोर्स किया है. राइफल शूटिंग में कई मेडल्स जीत चुकीं दिव्यांका भोपाल राइफल एकेडमी में एग्जिक्यूटिव ऑफिसर भी रह चुकी हैं.

तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash)
‘स्वरागिनी’ और ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ फेम तेजस्वी प्रकाश उन टीवी एक्ट्रेसेस में शामिल हैं, जिन्होंने बेहद कम समय में फैंस का दिल जीत लिया था. एक्ट्रेस के तौर पर स्थापित होने से पहले तेजस्विनी प्रकाश एक इंजीनियर के तौर पर जानी जाती थीं. दरअसल, तेजस्वी ने इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की हुई है.

मौनी रॉय (Mouni Roy)
छोटे पर्दे की सबसे लोकप्रिय नागिन यानी कि मौनी रॉय अब बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं. टेलीविजन और फिल्मों की दुनिया में अपनी एक्टिंग के झंडे गाड़ने वाली मौनी रॉय ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन और जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हुई है.

हिना खान (Hina Khan)
टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अक्षरा और ‘कसौटी जिंदगी की’ फेम कोमोलिका यानी हिना खान (Hina Khan) अब छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर रही हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिना खान ने दिल्ली के गार्गी कॉलेज से एमबीए की डिग्री हासिल की है.

रिद्धिमा पंडित (Ridhima Pandit)
टीवी सीरियल ‘बहू हमारी रजनीकांत’ और वेब सीरीज ‘हम’ में दमदार किरदारों में नजर आ चुकीं रिद्धिमा पंडित वास्तविक जीवन में भी किसी से कम नहीं हैं. वे सोशियोलॉजी में मास्टर्स डिग्री लेने के साथ ही इवेंट मैनेजमेंट में भी पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

ये सभी एक्ट्रेसेस छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

जापान के PM ने 1 ही भाषण को 2 जगह पढ़ा, भड़क गए इन शहरों के लोग

टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आरोप लगा है कि हीरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले की वर्षगांठ से जुड़े दो आयोजनों...

स्वदेशी का मतलब सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार नहीं: मोहन भागवत

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी...

DNA ANALYSIS: भारत के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का Made In India मुहिम को समर्थन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ ऐसी ही एकजुटता भारत के लोग भी दिखा रहे हैं. 30 जून को Zee News ने Made In...