आदित्य बिड़ला सनलाइफ एएमसी का फायदा 38 प्रतिशत बढ़ा

90

आदित्य बिड़ला सनलाइफ एएमसी का फायदा 38 प्रतिशत बढ़ा

आदित्य बिड़ला सनलाइफ ( Aditya Birla Sunlife Asset Management Company ) असेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) को दूसरी तिमाही में 173.1 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। 2020-21 की सितंबर तिमाही में कंपनी को 125.4 करोड़ रुपए का फायदा हुआ था कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि इसका ऑपरेटिंग रेवेन्यू ( Operating revenue ) 30 प्रतिशत बढ़कर 332 करोड़ रुपए रहा। कंपनी ने 5.60 रुपए प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश ( interim dividend ) घोषित किया है।

मुंबई। आदित्य बिड़ला सनलाइफ असेट मैनेजमेंट कंपनी (एएमसी) को दूसरी तिमाही में 173.1 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है। एक साल पहले इसी तिमाही की तुलना में यह 38 प्रतिशत ज्यादा है। 2020-21 की सितंबर तिमाही में कंपनी को 125.4 करोड़ रुपए का फायदा हुआ था कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया कि इसका ऑपरेटिंग रेवेन्यू 30 प्रतिशत बढ़कर 332 करोड़ रुपए रहा। कंपनी ने 5.60 रुपए प्रति शेयर का अंतरिम लाभांश घोषित किया है। आदित्य बिड़ला सनलाइफ असेट मैनेजमेंट के एमडी ए. बालासुब्रमणियन ने कहा कि हम लगातार अपने ओवरऑल असेट्स अंडर मैनेजमेंट को बढ़ाने पर फोकस कर रहे हैं। इसके लिए सभी अलग-अलग असेट कैटेगरीज को हम बढ़ा रहे हैं। एसआईपी में हमारी ग्रोथ लगातार बनी हुई है।
इक्विटी एयूएम, बी-30 (टॉप 30 शहरों से आगे के शहर), फोलियो की संख्या और अलग तरीके के प्रोडक्ट ऑफरिंग हमारी ग्रोथ में योगदान कर रहे हैं। बता दें कि इसी महीने में बिड़ला असेट मैनेजमेंट कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हुई है। स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट होने वाली यह चौथी म्यूचुअल फंड कंपनी है। एयूएम के लिहाज से भी यह चौथे नंबर की कंपनी है। दूसरी तिमाही में कंपनी के म्युचुअल फंड औसत में सालाना आधार पर 26 प्रतिशत की बढ़त हुई है और यह 3 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा रहा। इक्विटी का एयूएम 41 प्रतिशत बढ़कर 1.16 लाख करोड़ रुपए रहा।
कंपनी ने कहा कि उसके पास 73 लाख फोलियो दूसरी तिमाही में रही। उसने पहली छमाही में 5.95 लाख नए फोलियो जोड़े। मासिक आधार पर कंपनी की एसआईपी से आनेवाली रकम 866 करोड़ रुपए रही। दूसरी तिमाही में कंपनी ने 3.20 लाख नए एसआईपी अकाउंट खोले। सालाना आधार पर इसमें 110 प्रतिशत की बढ़त रही। कंपनी ने कहा कि टॉप 30 शहरों से आगे के शहर (बी-30 मार्केट) में उसका मासिक औसत एयूएम सालाना 23 प्रतिशत बढ़ा है। बिड़ला असेट मैनेजमेंट ने कहा कि चालू वित्तवर्ष की पहली छमाही में उसके कुल ट्रांजेक्शन का करीबन 84 प्रतिशत ट्रांजेक्शन डिजिटल प्लेटफॉर्म से रहा। 77 प्रतिशत नए फोलियो को डिजिटल तरीके से शुरू किया गया।





राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News