‘इस चापलूसी से आम आदमी को कोई फायदा हुआ?’ तेजस्वी ने बिहार में हुए रेकॉर्ड टीकाकरण को लेकर सीएम नीतीश पर साधा निशाना

74

‘इस चापलूसी से आम आदमी को कोई फायदा हुआ?’ तेजस्वी ने बिहार में हुए रेकॉर्ड टीकाकरण को लेकर सीएम नीतीश पर साधा निशाना

पटना
बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन पर (PM Narendra Modi Birthday) बिहार में रेकॉर्ड टीकाकरण हुआ है। पीएम मोदी के बर्थडे को यादगार बनाने के लिए बिहार सरकार ने कोरोना टीकाकरण महा अभियान चलाया, जिसके तहत राज्य में एक ही दिन में रेकॉर्ड 33 लाख 9 हजार 685 लोगों का टीकाकरण किया। इस रेकॉर्ड टीकाकरण को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बधाई दी है। वहीं रेकॉर्ड टीकाकरण को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा। तेजस्वी ने सवाल करते हुए कहा कि क्या इस चापलूसी से आम आदमी को कोई फायदा हुआ?

तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि ‘खुश करने के लिए बहुत कुछ! पीएम मोदी के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के लिए टीकाकरण एक सप्ताह के लिए कम कर दिया गया था। नीतीश जी, इस चापलूसी से से आम आदमी को कोई फायदा हुआ क्‍या। अन्‍य दिनों में 17 सितंबर की तुलना में छह गुना कम टीकाकरण क्‍यों हुआ। क्‍या इस विफलता के लिए आपके पास कोई तार्किक उत्‍तर है।’

तेजस्वी ने चार्ट शेयर कर टीकाकरण की पिछले दिनों से की तुलना
लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने ट्वीट के साथ एक चार्ट शेयर कर छह दिनों और 17 सितंबर का तुलनात्‍मक आंकड़ा भी दिखाया है। हालांकि तेजस्वी के चार्ट का आंकड़ा थोड़ा काम है, शायद वैक्सीनेशन के दिन जब आंकडे ने इस संख्या को छुआ हो तब इसे लिया गया है क्योंकि मुख्यमंत्री कार्यालय से जो आंकड़ा जारी हुआ है वो अलग है।

‘कुर्सी का मोह आदमी को क्या – क्या नहीं करवाता है…’ पीएम मोदी के जन्मदिन पर तेज प्रताप का सीएम नीतीश पर तंज

17 सिंतबर को हुआ 33 लाख 9 हजार 685 लोगों का टीकाकरण
मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, 17 सितंबर को बिहार में 33 लाख 9 हजार 685 लोगों का टीकाकरण किया गया है, जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। इस दिन के लिए राज्य सरकार की ओर से 30 लाख टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार ने बनाया कोविड टीकाकरण में रेकॉर्ड, सीएम नीतीश ने कही ये बात

रेकॉर्ड टीकाकरण पर सीएम नीतीश ने दी बधाई
सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए बिहारवासियों एवं खासकर स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी है। नीतीश कुमार ने कहा, ‘कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत बिहार में रेकॉर्ड टीकाकरण के लिए बिहारवासियों को बधाई।’ उन्होंने आगे लिखा-’17 सितंबर को आयोजित कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत अब तक के आंकड़ों के अनुसार 33 लाख 9 हजार 685 लोगों का टीकाकरण कर बिहार ने नया स्वर्णिम अध्याय लिखा है और देश में बिहार प्रथम स्थान पर है। आशा है स्वास्थ्य विभाग इसी मनोयोग के साथ काम करता रहेगा।’

तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link