इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर को मार गया था लकवा, बीमारी में ऐसे फिल्माया सीन

112


इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर को मार गया था लकवा, बीमारी में ऐसे फिल्माया सीन

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों की श्रेणी में अनुपम खेर (Anupam Kher) का नाम जरूर आता है. आज इसी एक्टर का 67वां जन्मदिन है. अनुपम खेर (Anupam Kher Birthday) के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे एक्टर से जुड़ा ऐसा किस्सा जो आपको हैरान करने के लिए काफी हैं. 

अनुपम हो गए थे बीमार

अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 को उनका जन्म शिमला में हुआ था. बॉलीवुड में उन्होंने आज वो मुकाम हासिल कर लिया हैं, जिसके बाद उनका डंका हॉलीवुड क में बज रहा है. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपनी एक्टिंग में करियर के लिए काफी संघर्ष किया है. करियर में जब उन्होंने उड़ान भरनी शुरू की, तब उन्होंने शारीरिक रूप से काफी परेशानी झेली हैं. इसका खुलासा उन्होंने खुद किया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के दौरान उनके फेशियल पैरालिसिस हुआ था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस कठिनाई का हंसकर मुकाबला किया और बीमारी को हरा दिया. 

पलकें नहीं झपका पा रहे थे अनुपम

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने डॉक्टर के कहने के बावजूद उन्होंने फिल्म की शूटिंग नहीं रोकी और चेहरा बिगड़ने के बाद भी शूटिंग जारी रखी. रजत शर्मा के शो ‘आपकी आदलत’ में उन्होंने खुद इस घटना का खुलासा किया खा. उन्होंने बताया कि मैं एक दिन अनिल कपूर के यहां खाना खा रहा था तो सुनीता ने कहा कि एक आंख से ब्लिंक नहीं कर रहा तो मुझे लगा कि थकान के कारण हो रहा होगा, लेकिन फिर जब अगली सुबह ब्रश कर रहा था तो मुंह के एक साइड से पानी निकल गया. साबुन भी चला गया आंख में. 

चेहरा लेफ्ट में हुआ था शिफ्ट

एक्टर ने आगे बताया कि मैं यश चोपड़ाजी के घर गया. मैंने कहा, यशजी मेरा चेहरा लेफ्ट में कुछ ज्यादा ही शिफ्ट हो रहा है. इस पर वह बोले, मजाक मत कर डॉक्टर के यहां जा. उन्हें भी पहले लगा की मैं मजाक कर रहा हूं. अनुपम ने बताया कि मैं डॉक्टर के पास पहुंचा, उन्होंने मुझे देखा और कहा दो महीने तक सब कुछ बंद करके दवाएं लीजिए आपकोफेशियल पैरालिसिस हुआ है. 

सीन बदला गया

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने कहा तब मैं ‘हम आपके हैं कौन’ शूट कर रहा था. मैंने सोचा अगर मैं घर बैठ गया तो जिंदगी भर बैठा रह जाउंगा. मैंने हार नहीं मानी और शूटिंग के लिए फिल्मिस्तान स्टूडियो पहुंच गया. काफी देर तक सलमान खान और माधुरी दीक्षित को लगता रहा है कि मैं ऐसा मुंह बनाकर कोई कॉमेडी कर रहा हूं, लेकिन फिर मैंने सबको इकट्ठा किया और बताया कि ये प्रॉब्लम है मगर मैं शूटिंग करने को तैयार हूं. इसके बाद फिल्म में अनुपम खेर का फिल्म में सीन बदला गया.

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को कई बार बिना कपड़ों के देख चुकी है एक्ट्रेस, एक बार तो उतार दी थी पैंट

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें

News4Social के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link