इस महीने लॉन्च होंगे ये 8 धांसू स्मार्टफोन! लिस्ट में वनप्लस, मोटो, शाओमी समेत माइक्रोमैक्स तक शामिल

44


इस महीने लॉन्च होंगे ये 8 धांसू स्मार्टफोन! लिस्ट में वनप्लस, मोटो, शाओमी समेत माइक्रोमैक्स तक शामिल

साल खत्म होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं और फेस्टिव सीजन भी नजदीक है। इसी को देखते हुए दिसंबर में स्मार्टफोन कंपनियां अपने धांसू फोन लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। इस महीने लॉन्च होने वाले कुछ फोन में हमें लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट भी देखने को मिलेगा। कहा जा रहा है कि इस महीने बजट फोकस्ड फोन की तुलना में अधिक मिड-रेंज फोन आएंगे। लिस्ट में मोटोरोला, शाओमी, वनप्लस, रियलमी, रेडमी और माइक्रोमैक्स जैसे ब्रांडों शामिल हैं। अगर आप भी नए फोन का प्लान कर रहे हैं तो देखें दिसंबर में आने वाले फोन्स की लिस्ट…

1. Motorola Edge X30(Edge 30 Ultra) 
– मोटोरोला द्वारा दुनिया का पहला स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 पावर्ड फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है। कथित तौर पर, कंपनी 9 दिसंबर को Motorola Edge X30 (उर्फ Edge 30 Ultra) नाम से एक डिवाइस लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसके आने की पुष्टि की है। 
-हालांकि इसके रिलीज़ होने में कुछ ही दिन बचे हैं, फिर भी इसके स्पेक्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। अब तक हम जानते हैं कि इसमें 144Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ 6.67-इंच की स्क्रीन हो सकती है। इसमें 50MP+50MP+2MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 60MP सेल्फी लेंस के साथ शानदार कैमरे होने की उम्मीद है।

2. Xiaomi 12


– आगे हमारे पास अपकमिंग Xiaomi 12 है जो एक और स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट से लैस डिवाइस होगा। स्मार्टफोन को नए MIUI 13 सॉफ्टवेयर स्किन के साथ 12 दिसंबर को लॉन्च करने की अफवाह है। एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम के साथ आएगा और इसमें एजी ग्लास बॉडी होगी।
– फोन में 50MP का प्राइमरी लेंस होने की उम्मीद है। प्रो वेरिएंट के हमारे एक्सक्लूसिव स्क्रीन प्रोटेक्टर लीक ने पुष्टि की कि डिवाइस में पतले बेज़ल के साथ एक पंच-होल स्क्रीन हो सकती है।

3. OnePlus RT 

1638610467 -
– OnePlus RT यानी OnePlus 9RT काफी समय से चर्चा में है। स्मार्टफोन पहले से ही चीनी बाजार में 9RT के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है, हालांकि, फोन भारतीय बाजार में फोन OnePlus RT के रूप में डेब्यू करेगा। 
-दुर्भाग्य से, डिवाइस की भारतीय लॉन्च की तारीख अभी तक ज्ञात नहीं है, लेकिन चूंकि कई विवरण सामने आ चुके हैं, हम उम्मीद करते हैं कि यह जल्द ही डेब्यू करेगा। हम जो जानते हैं वह यह है कि वनप्लस RT की शुरुआती कीमत 39,999 रुपये हो सकती है और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होगा।

4. Redmi K50 series

1638610495 -
-शाओमी के सब-ब्रांड रेडमी द्वारा चीनी बाजार में Redmi K50 सीरीज लॉन्च करने की उम्मीद है। हालांकि, सटीक लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। लेकिन, फोन को लेकर कई लीक सामने आ चुके हैं, जिसमें फोन के बहुत सारे डिटेल्स का खुलासा किया गया है।
-Redmi K50 के स्नैपड्रैगन 870 (एक मिड-रेंज मॉडल), स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 (फ्लैगशिप मॉडल), डाइमेंशन 7000 और डाइमेंशन 9000 (गेम-सेंट्रिक मॉडल) जैसे चार अलग-अलग चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है। सीरीज के सभी फोन अपकमिंग MIUI 13 पर बूट होंगे और इस महीने के अंत तक डेब्यू कर सकते हैं। बाद में, ये मॉडल विभिन्न मॉनीकर्स के साथ विश्व स्तर पर लॉन्च हो सकते हैं।

5. Realme Narzo 50A Prime, Realme C35
– रियलमी पिछले कुछ हफ्तों से शांत है और इसका मतलब यह हो सकता है कि कंपनी कुछ फोन पर काम कर रही थी। हाल ही में, कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही एक प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी और बाद में पता चला कि यह Realme GT, Realme GT 2 Pro का उत्तराधिकारी है।
– वैसे भी, इस प्रीमियम फ्लैगशिप के इस महीने लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि फोन को रिलीज होने से पहले अभी तक बहुत सारे प्रमाणपत्र पास नहीं किए गए हैं। रियलमी के दो बजट फोन आ सकते हैं जिसमें Realme Narzo 50A Prime और Realme C35 शामिल है।
– Narzo 50A Prime और C35 दोनों क्रमशः 50 सीरीज और C-सीरीज के विस्तार होंगे। फोन में मुख्य विशेषता के रूप में बड़ी बैटरी के साथ एंट्री लेवल स्पेक्स की अपेक्षा है।

6. Xiaomi 11i, Xiaomi 11i HyperCharge
– शाओमी ने हाल ही में Redmi Note 11T 5G को भारत में लॉन्च किया था और ऐसा लग रहा है कि एक और Note 11 सीरीज फोन बाजार में आ सकता है लेकिन एक अलग उपनाम के साथ। उम्मीद है कि शाओमी चीन एक्सक्लूसिव Redmi Note 11 Pro+ को भारत में Xiaomi 11i HyperCharge उपनाम के साथ लाएगी।
– शाओमी 11i हाइपरचार्ज में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 6.67-इंच की स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आने की उम्मीद है। फोन के मिड-रेंज मीडियाटेक डाइमेंसिटी चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। दूसरी ओर, शाओमी 11i, हाइपरचार्ज मॉडल पर कुछ डाउनग्रेडेड स्पेक्स शीट के साथ एक और डिवाइस होने की उम्मीद है।

7. Moto G200 

1638610398 -
– स्नैपड्रैगन 888+ प्रोसेसर से संचालित Moto G200 5G के प्रारंभिक यूरोपीय रिलीज के बाद भारत में उतरने की उम्मीद है। फ्लैगशिप फोन के इस क्षेत्र में आक्रामक कीमत पर आने की उम्मीद है। सटीक लॉन्च डेट अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन इसे इसी महीने डेब्यू करने के लिए कहा गया है।
– मोटो G200 में 144Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.8-इंच की पंच-होल एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। इसका मुख्य आकर्षण 108MP का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम है जिसके साथ 13MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर है।

8. Micromax Budget phone
– भारतीय फोन निर्माता माइक्रोमैक्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर पुष्टि की कि वह जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। उम्मीद है कि नया फोन इसी महीने डेब्यू कर सकता है। यह डिवाइस माइक्रोमैक्स इन नोट 1 प्रो हो सकता है जिसने हाल ही में कुछ सर्टिफिकेशन पास किए हैं।
– माइक्रोमैक्स इन नोट 1 प्रो MediaTek MT6785 SoC उर्फ ​​Helio G90 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 4GB RAM के साथ जोड़ा गया है। उम्मीद की जा रही है कि फोन वैनिला इन नोट 1 की तुलना में बड़े सुधार लाएगा। इसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बड़ी बैटरी होने की उम्मीद है। यह इम्प्रूवमेंट कैमरों के साथ आ सकता है।

 



Source link