एक्चेंज के नाम पर सीएसपी संचालक से ठग ले गये 40 हजार रुपये

63

एक्चेंज के नाम पर सीएसपी संचालक से ठग ले गये 40 हजार रुपये

आमस। एक संवाददाता

रुपये एक्सचेंज कराने आये दो फ्रॉड युवकों ने एसबीआई के चंडीस्थान सीएसपी संचालक से 40 हजार रुपये ठग लिये। मामला दो दिन पूर्व मंगलवार की है। संचालक मिथिलेश सिंह ने बताया कि दो युवक 50 हजार रुपये के एक्सचेंज कराने सीएसपी आये थे। सभी नोट दो हजार रुपये के थे। संचालक ने पहले तो मना कर दिया। किन्तु युवकों द्वारा एक्सचेंज के बदले बढ़ा कर रुपये देनेे का प्रलोभन देने की बात पर वे तैयार हो गये। उनके द्वारा दिये दो हजार रुपये के नोट जांच कर पांच सौ रुपये का बंडल उन्हें दे दिया। जिसे लेकर युवक सीएसपी से चले गये। थोड़ी ही देर बाद वे फिर आये और संचालक से अपने रुपये मिलने के नाम पर फिर ले लिया। इस क्रम में दो हजार रुपये के बीस नोट निकाल लिये। सौ के कुछ नोट के साथ मिलाकर दो हजार के पांच नोट देकर चले गये। उनके जाने पर मिलान किया तो ठगी का पता चला। जिसकी पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया है। कुछ दिन पूर्व आमस के सीएसपी संचालक से भी करीब 22 हजार रुपये इसी तरह ठग लिये थे। हालांकि संचालकों द्वारा थाने में कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

पेट्रोल पम्प कर्मी के साथ मारपीट में तीन गिरफ्तार

गया। निज संवाददाता

शहर के चन्दौती थाना क्षेत्र के कंडी नवादा पेट्रोल पम्प पर बुधवार की देर रात कर्मी विनोद पासवान के साथ मारपीट करने के मामले में चन्दौती पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। चन्दौती थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि देर रात मारपीट करने के मामले में कोतवाली थाना क्षेत्र के मुरारपुर के रहने वाले सौरभ कुमार, गुडडू उर्फ राहुल कुमार व रंजन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इन पर एसएसी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को तीनों को कोर्ट में पेश करने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

ट्रेनों में अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ चलाएं विशेष अभियान: मयंक

गया । हिन्दुस्तान संवाददाता

ट्रेनों में अवैध शराब की तस्करी के खिलाफ आरपीएफ की टीम विशेष अभियान चलाएं और तस्करी पर हर हाल में रोक लगाएं। शराब तस्करी में संलिप्तता की शिकायत मिलने पर सम्बन्धितों के खिलाफ हर हाल में कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को गया- कोडरमा रेल सेक्शन का निरीक्षण के दौरान पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह आरपीएफ के आईजी सर्वप्रिय मयंक ने सख्त निर्देश देते हुए ये बातें कहीं।

ट्रेनों के माध्यम से शराब की ढुलाई की जा सकती है। ट्रेनों में शराब की तस्करी को रोकने के लिए रेल पुलिस के साथ मिल कर भी लगातार अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई की जाय। उन्होंने महिला यात्रियों सहित आम रेल यात्रियों की सुरक्षा तथा जरूरत के अनुसार यात्रियों को सहायता उपलब्ध कराने, मानव तस्करी पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया है। निरीक्षण के दौरान कोडरमा आरपीएफ पोस्ट, आरपीएफ बैरक का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर धनबाद रेल मंडल के वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त हेमंत कुमार, इंस्पेक्टर जवाहर लाल, सब इंस्पेक्टर अंकुर कुमार आदि मौजूद थे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link