केवल लग्जरी कारें चुराता है यह गिरोह, ऑर्डर लेकर माफिया को कार की डिलीवरी करता है राजस्थान में बैठा सरगना

96

केवल लग्जरी कारें चुराता है यह गिरोह, ऑर्डर लेकर माफिया को कार की डिलीवरी करता है राजस्थान में बैठा सरगना

हाइलाइट्स

  • पुलिस ने लग्जरी कार चुराने वाली गैंग का किया खुलासा
  • शराब और ड्रग माफिया से जुड़े हैं गिरोह के तार
  • गैंग में शामिल है टेक्निकल एक्सपर्ट और ड्राइवर

इंदौर
मध्य प्रदेश की इंदौर पुलिस ने लग्जरी कार चोरी करने वाली एक अंतरराज्यीय गैंग (Indore Luxury Car Theft Gang News) का खुलासा किया है। सोमवार-मंगलवार की रात को इंदौर में चोरी हुई एक कार के चोर को पकड़ने के दौरान पुलिस को इसका पता चला है। गैंग का सरगना राजस्थान में रहता है और समय-समय पर कई राज्यों में जाकर कार की चोरी को अंजाम देता है। वह ऑर्डर लेकर कार चोरी करता है और फिर उनकी डिलीवरी करता है। गिरोह (Luxury Car Theft Gang in Indore) में टेक्निकल एक्सपर्ट के साथ कई ड्राइवर शामिल हैं। पुलिस अभी गैंग के बाकी सदस्यों और कार चोरी की अन्य घटनाओं के बारे में जानकारियां जुटा रही है।

इंदौर में लग्जरी कार चुराने वाली गैंग लंबे समय से सक्रिय है। शहर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के स्कीम नंबर-103 में पिछले 15 दिनों में 4 क्रेटा कार चोरी हुई है। हुंडई क्रेटा की कीमत 10.16 लाख से शुरू होकर 17.87 लाख तक है। सोमवार-मंगलवार रात को भी यहां एक आईटी कंपनी के मालिक भरत आहूजा की क्रेटा कार बदमाशों ने कुछ ही मिनटों में चोरी कर ली।

चोरी करने वाले चोर खुद क्रेटा कार से आए थे। कार में एडवांस सिक्योरिटी सिस्टम भी था, लेकिन हाईटेक और एक्सपर्ट चोरों ने उसके सारे सिस्टम को हैक कर वारदात को अंजाम दिया। चोरी की ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सूचना पर पुलिस ने चार जिलों में नाकाबंदी कर दी और कुछ ही घंटों में मंदसौर पुलिस ने दलौदा में आरोपी को पकड़ लिया।सलमान खान के शहर से है इस खिलाड़ी का कनेक्शन, शाहरुख भी हुए दीवाने, एक रात में बदली किस्मत और बन गया करोड़पति
पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम श्रवण बताया है जो पहले ड्राइवरी का काम करता था। श्रवण ने पूछताछ में रई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। श्रवण ने बताया कि वह दस हजार रुपये लेकर चोरी की गाड़ी ठिकाने पर पहुंचाने का काम करता है। गिरोह का सरगना जालौर राजस्थान का गणपत विश्नोई है जो ड्रग और शराब माफियाओं से मिला है। ऑर्डर लेकर माफियाओं को कारें सप्लाय करता है।

गणपत गैंग के दूसरे सदस्यों के साथ महंगी कारों से आता है। उसके साथ ड्राइवर और टेक्निकल एक्सपर्ट होते हैं। वह पहले घूम-घूम कर घरों के बाहर खड़ी कारों की रेकी करता है। फिर अपने टारगेट तय करता है। फिर कोडिंग सॉफ्टवेयर से गाड़ी अनलॉक कर उन्हें चुराकर फरार हो जाता है। श्रवण ने बताया कि गणपत इस बार चार ड्राइवर लेकर आया था। उसका मकसद एक साथ चार गाड़ियां चुराने का था।

navbharat times -प्रॉपर्टी के लिए विवाद, ब्लैकमेलिंग और तंत्र-मंत्र, 109 पेज की व्हाट्सएप चैटिंग से खुलेगा भैय्यू महाराज की मौत का राज!
उसने पूछताछ में यह भी बताया कि चोरी की गाड़ियां राजस्थान के शराब और ड्रग माफिया खरीदते हैं। माफिया इन गाड़ियों को शराब तस्करी में लगा देते हैं ताकि पकड़े जाने पर पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाए। ऑर्डर मिलने पर गणपत कार चुरा कर अपनी पार्टी को बेच देता था। वह इसके पूर्व भी इंदौर से कारें चुरा चुका है। थाना प्रभारी अमृता सोलंकी के मुताबिक पुलिस मोबाइल लोकेशन से उसकी उपस्थिति का पता लगा कर उन इलाकों को चिन्हित कर रही है जहां से कारें चोरी हुई हैं।

1

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News