‘कैसा बाप है?’ नेहा कक्कड़ के पिता को पड़ोसी मारते थे ताना, परिवार ने खूब सहन की हैं झ‍िड़कियां

97


‘कैसा बाप है?’ नेहा कक्कड़ के पिता को पड़ोसी मारते थे ताना, परिवार ने खूब सहन की हैं झ‍िड़कियां

4 साल की उम्र से गाना गा रहीं नेहा कक्कड़ और उनके परिवार ने बचपन से काफी स्ट्रगल (Neha Kakkar family struggle) किया। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के बाद भी नेहा ने सिर्फ अपने लिए आगे बढ़ने के रास्ते तलाशे, बल्कि आज लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब नेहा कक्कड़ और उनकी बहन सोनू कक्कड़ के गाने पर लोग उनके पापा को ताने मारते थे और तरह-तरह की बातें सुनाते थे।

​कंटेस्टेंट से सिंगर तक, ऐसा रहा सफर

बचपन से गा रहीं नेहा कक्कड़ उस वक्त सुर्खियों में आईं जब उन्होंने साल 2005 में ‘इंडियन आइडल’ के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया। हालांकि इस सीजन से नेहा कक्कड़ बीच में ही बाहर हो गई थीं। साल 2008 में नेहा ने अपना पहला म्यूजिक एल्बम रिलीज किया। फिल्मों में कई ब्लॉकबस्टर गाने देने वालीं नेहा कक्कड़ ने 2010 में आई फिल्म ‘इसी लाइफ में’ ऐक्टिंग भी की थी।

नेहा ने बताया परिवार ने क्या सहा

navbharat times -

नेहा कक्कड़ ने इसका खुलासा डांस रियलिटी शो ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ (Super Dancer Chapter 4) के लेटेस्ट एपिसोड में किया। इस एपिसोड में वह सिंगर हनी सिंह (Honey Singh) और भाई टोनी (Tony Kakkar) के साथ हालिया रिलीज गाने ‘कांटा लगा’ (Kaanta Laga) को प्रमोट करने पहुंची थीं। कंटेस्टेंट अंशिका की परफॉर्मेंस देखकर नेहा कक्कड़ को अपना और पैरंट्स का स्ट्रगल याद आ गया। उन्होंने बताया कि किस तरह उनके पैरंट्स ने एक लड़की ने नाच-गाने को गंदा मानने वाली मानसिकता को तोड़कर आगे बढ़ने में मदद की।

​लोग कहते- बेटियों से गवा रहे हो, कैसा बाप है’

navbharat times -

नेहा कक्कड़ ने बताया, ‘मेरी फैमिली ऋषिकेश में रहती थी और उस वक्त मैं बहुत छोटी थी। शायद 4 साल की थी, जब मैंने गाना शुरू किया था। मेरी बहन (सोनू कक्कड़) मुझसे भी पहले से गा रही थीं। अब तो ऋषिकेश और वहां के लोग काफी अडवांस्ड हो गए हैं, पर पहले लोग मेरे पैरंट्स को ताना मारते थे। कहते थे कि तुम अपनी बेटियों से गाने गवा रहे हो। कैसा बाप है?’

​पापा ने बहुत मेहनत की, सपॉर्ट किया

navbharat times -

नेहा ने आगे कहा, ‘लेकिन मेरे पापा ने बहुत मेहनत की। यह सुनिश्चित किया कि उनकी बेटियों का जो टैलंट है, वह पूरी दुनिया के सामने आए। हमने जागरण में गाना शुरू किया। भले ही लोगों को यह स्वीकार करने में मुश्किल हो रही थी कि लड़कियां गा रही हैं, हमें पैरंट्स ने बहुत सपॉर्ट किया।’

​1 कमरे में रहता था परिवार

1-

नेहा कक्कड़ 6 जून 1988 को ऋषिकेश में जन्मी थीं। उनके परिवार ने बेहद गरीबी के दिन देखे। उस वक्त वह एक कमरे में रहते थे। उसी कमरे में मां खाना पकाती थीं। नेहा कक्कड़ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पापा का बैंड था, लेकिन परिवार का पेट पालने के लिए वह एक कॉलेज के बाहर समोसे बेचते थे। समोसे बेचकर जो भी कमाई होती उससे परिवार का गुजारा होता। इस काम की वजह से कई बार नेहा और उनके भाई-बहनों को बाकी बच्चे चिढ़ाते भी थे।



Source link