कोरोना से पिता, जॉब और फिर हादसे में जिंदगी खोने वाले युवक की मदद के लिए आगे आए दिल्लीवाले

94

कोरोना से पिता, जॉब और फिर हादसे में जिंदगी खोने वाले युवक की मदद के लिए आगे आए दिल्लीवाले

हाइलाइट्स

  • रोहिणी में तेज रफ्तार कार ने मारी थी टक्कर, हादसे में चली गई थी जान
  • कोरोना में नौकरी छूटने के बाद शुरू किया था फूड डिलिवरी का काम
  • परिवार का अकेले कमाने वाले की मौत से टूट गए थे मां, पत्नी और बेटा

नई दिल्ली
रोहिणी के बुद्ध विहार में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले फूड डिलीवरी एक्जीक्यूटिव सलिल त्रिपाठी के परिवार की मदद को दिल्ली वाले आगे आए हैं। संकट की इस स्थिति में दिल्ली वालों का मदद का जज्बा लोगों के लिए मिसाल बन रहा है। सलिल के एक रिश्तेदार ने कहा कि उन्हें मंगलवार रात 9.16 बजे तक 2 लाख रुपये से अधिक मिले थे। दुर्घटना की खबर पढ़ने के बाद सुचेता (सलिल की पत्नी) के बैंक खाते में पैसा आना शुरू हो गया। अपने इकलौते कमाने वाले को खो चुके परिवार की मदद के लिए कई लोग आगे आए।

दिल्ली सरकार, पुलिस को लिखा लेटर
सलिल के चाचा एसबी त्रिपाठी ने टीओआई को बताया कि उन्हें अब तक 2 लाख रुपये से अधिक मिल चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम घटना के बारे में राजनेताओं, केंद्र और दिल्ली सरकारों और पुलिस को भी लिख रहे हैं। हम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलना चाहते हैं। सलिल के चचेरे भाई राहुल त्रिपाठी ने कहा कि हमें लोगों के फोन आए और उनमें से एक ने कुछ पैसे भेजे।

रोहिणी में नशे में धुत पुलिसकर्मी ने डिलिवरी बॉय को रौंदा, हो गई मौत
दिव्यांश की पढ़ाई के लिए रखेंगे पैसे
एसबी त्रिपाठी ने कहा कि हमें लोगों से जो पैसा मिल रहा है, उसे दिव्यांश की शिक्षा के लिए निवेश किया जाएगा। सलिल हमेशा अपने बेटे को अच्छी शिक्षा देना चाहता था ताकि वह भविष्य में कुछ बड़ा हासिल कर सके। हम सलिल के सपने को पूरा करेंगे। परिवार ने संकट में मदद के लिए आगे आए लोगों का शुक्रिया अदा किया। राहुल ने कहा, ‘हम जोमैटो के भी संपर्क में हैं और उन्होंने अब तक 20,000 रुपये भेजे हैं। Zomato के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अंतिम संस्कार के लिए 20,000 रुपये दिए थे। बाद में, वे बीमा राशि भेज देंगे।

बेटे ने पिता को इंसाफ दिलाने की मांग की
एक अन्य व्यक्ति ने क्राउडफंडिंग के बारे में बात की। इसी बीच सलिल के नौ साल के बेटे दिव्यांश ने अपने स्कूल की एक्सरसाइज बुक में एक नोट लिखकर अपने पिता को इंसाफ दिलाने की मांग की। उसने अपने पिता के साथ जो हुआ उसे अपने शब्दों में समझाने की कोशिश की। नोट के अंत में उसने “मिस यू, पापा” लिखा है।

navbharat times -कोरोना से पिता गए, नौकरी छूटी, हिम्मत जुटा काम शुरू किया और अब… दिल्ली में इस युवक के लिए पूरा मोहल्ला रो रहा
नशे में धुत पुलिकर्मी ने कार से मारी थी टक्कर
8 जनवरी को देर रात नशे में धुत तेज रफ्तार कार चला रहे दिल्ली पुलिसकर्मी ने सलिल को जोर से टक्कर मार दी थी। हादसा इतना भयानक था कि बाइक सवार सलिल करीब 15 फुट हवा में उछलकर गिरे थे। इसके बाद वह कार से कुछ दूर तक घिसटते चले गए थे। सलिल अपने परिवार में अकेला कमाने वाले थे। परिवार में सलिल की बूढ़ी मां, पत्नी और एक 10 साल का बेटा है।

पंजाब में दारोगा की कार ने लड़कियों को रौंदा, 1 की मौत, हादसे का खौफनाक वीडियो

कोरोना में पिता की गई जान, नौकरी भी गंवाई
पिछले साल फरवरी में पहले हार्ट की बीमारी के चलते पहले सलिल की चाची का निधन हो गया था। उसके बाद मई में कोविड की चपेट में आए सलिल के पिता भी चल बसे। ऐसे में घर की जिम्मेदारी सलिल के कंधों पर आ गई थी। सलिल पहले नई दिल्ली के एक नामी होटल में सुपरवाइजर की नौकरी करते थे, लेकिन कोरोना की पिछली लहर ने पिता के साथ-साथ उनकी नौकरी भी उनसे छीन ली।

salil tripathi

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link