गढ़पुरा में 1049 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध, सात आवेदन निरस्त

122

गढ़पुरा में 1049 अभ्यर्थियों के नामांकन वैध, सात आवेदन निरस्त

रजौड़ में पंचायत समिति तो दुनहीं में सरपंच पद पर आमने-सामने मुकाबला

नाम वापसी और चुनाव चिह्न का आवंटन आज

गढ़पुरा। निज संवाददाता

पंचायत चुनाव-2021 के अंतर्गत गढ़पुरा प्रखंड में विभिन्न पदों पर खड़े अभ्यर्थियों के पर्चे के स्क्रूटनी का कार्य शनिवार को संपन्न हो गया। निर्वाची अधिकारी (पंचायत) सह बीडीओ आफताब आलम ने बताया कि 1049 अभ्यर्थियों के पर्चे सही पाए गए। सात अभ्यर्थियों का आवेदन विभिन्न कारणों से रद्द किया गया। मालीपुर से मुखिया पद के लिए आठ, सरपंच पद के लिए छह, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या एक से आठ, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या दो से 13, कुल 18 वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 82 और पंच के लिए 36 प्रत्याशी का नामांकन वैध पाया गया।

कोरैय पंचायत से मुखिया पद के लिए छह, सरपंच के लिए छह, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या तीन से चार, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या चार से नौ, कुल वार्ड 15 के वार्ड सदस्य पद की लिए 76 और पंच पद के लिए 36 प्रत्याशी का नामांकन सही पाया गया। गढ़पुरा पंचायत से मुखिया पद के लिए 10, सरपंच पद के लिए चार, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या पांच से आठ, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या छह से पांच, कुल 17 वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 83 और पंच पद के लिए 33 अभ्यर्थी का नामांकन सही पाया गया। दुनही पंचायत में मुखिया पद पर पांच, सरपंच पद पर दो, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या सात से छह, 14 वार्ड के वार्ड सदस्य पद पर 53 और पंच पद के लिए 32 अभ्यर्थियों का नामांकन सही पाया गया।

रजौड़ पंचायत में मुखिया पद से छह, सरपंच पद से छह, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या आठ से दो, कुल 10 वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 48 और पंच पद के लिए 18 अभ्यर्थियों का नामांकन वैध पाया गया। कोरियामा पंचायत से मुखिया पद के लिए छह, सरपंच पद के लिए तीन, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या नौ से छह, कुल अठ वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 34 और पंच पद के लिए 15 अभ्यर्थियों का नामांकन सही पाया गया। कुम्हारसों पंचायत से मुखिया पद के लिए 11, सरपंच पद के लिए आठ, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 10 से आठ, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 11 से नौ, कुल 15 वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 67 और पंच पद के लिए 36 नामांकन सही पाए गए।

मौजी हरिसिंह पंचायत से मुखिया पद के लिए नौ, सरपंच पद के लिए सात, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 12 से चार, कुल वार्ड 15 के वार्ड सदस्य पद के लिए 72 और पंच पद के लिए 29 आवेदन वैध पाए गए। सोनमा पंचायत के मुखिया पद से चार, सरपंच से पांच, पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 13 से पांच, कुल 15 वार्ड के वार्ड सदस्य पद के लिए 71 और पंच पद के लिए 38 अभ्यर्थियों के नामांकन सही पाए गए। सोमवार को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News