घर के अंदर पति, पत्नी और दो बच्चों के शव मिले, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस

87

घर के अंदर पति, पत्नी और दो बच्चों के शव मिले, हत्या या आत्महत्या? जांच में जुटी पुलिस

हाइलाइट्स

  • समयपुर बादली में घर से मिले दंपती और उनके दो बच्चों के शव
  • सिरसपुर में वारदात, हत्या के बाद खुदकुशी की आशंका की जांच
  • जानकारी के अनुसार पति-पत्नी में कुछ समय से चल रहा था विवाद

विशेष संवाददाता, समयपुर बादली
समयपुर बादली के सिरसपुर इलाके में एक घर के अंदर से दो बच्चों और उनके माता-पिता के संदिग्ध हालात में शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी मंगलवार सुबह पुलिस को मिली। कुछ देर में आला अधिकारी और लोकल पुलिस पहुंची। पता चला कि घर में पति-पत्नी और उनके दो मासूम बच्चों के शव हैं। मृतकों की पहचान 30 वर्षीय अमित, उनकी पत्नी 25 वर्षीय निक्की, दो बच्चे ढाई साल के कार्तिक और 6 साल की वंशिका के रूप में हुई। इनमें महिला और दोनों बच्चे बिस्तर और सोफे पर पड़े थे, जबकि अमित का शव पंखे से फंदे पर लटका था। अमित माली की नौकरी करते थे। बगल में ही अमित के भाई और अन्य परिजन रहते हैं।

Ara News : घर में अचानक सुनाई दी गोली चलने की आवाज, परिजन पहुंचे तो कमरे में पड़ी थी ऑर्केस्ट्रा संचालक की लाश
शुरुआती जांच में दंपती के बीच निजी वजहों को लेकर झगड़े की बात सामने आई है। अंदेशा है कि हत्याओं के बाद आत्महत्या की गई है। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पत्नी और बच्चों को जहर देने की बात सामने आई है। हालांकि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का खुलासा होगा। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल भेज दिया गया। पुलिस सभी पहलुओं से मामले की छानबीन में जुटी है।

पुलिस अफसर के मुताबिक, अमित की पत्नी कई महीने के बाद बीते दिनों ही घर लौटकर आई थी। अमित मूल रूप से बडौली गांव, बुलंशहर के थे। काफी समय से दिल्ली में सिरसपुर स्थित बाग वाली गली में रहते थे। जबकि अमित की पत्नी निक्की का मायका खरखौदा, मेरठ में है। अमित अपने बड़े भाई सतीश के परिवार के साथ रहते थे। पुलिस को मंगलवार सुबह करीब 7:45 बजे सतीश ने ही पुलिस को भाई और उसकी पत्नी और बच्चों के शव पड़े होने की जानकारी दी। पुलिस ने छानबीन की। दोनों बच्चों के होंठ नीले पड़े हुए थे और नाक और मुंह से झाग निकल रहा था।

navbharat times -शराब पीकर पति ने की बदतमीजी तो पत्नी ने जमकर की पिटाई, इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल
इससे पहले सुबह करीब 7:30 बजे जब अमित के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो बड़े भाई सतीश पहुंचे। दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर सतीश को शक हुआ और उसने अपने बेटे सौरव को आवाज लगाई। सौरव ने वहां पहुंचकर दरवाजे के पास स्थित खिड़की में हाथ डालकर दरवाजा की कुंडी खोली। कमरे के अंदर देखकर वे हैरत में पड़ गए। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

छोड़कर चली गई थी पत्नी, समझाकर बुलाया था
अमित के बड़े भाई ने पुलिस को बताया कि दंपती के बीच कई कारणों को लेकर विवाद चल रहा था। तीन महीने पहले निक्की बच्चों और पति को छोड़कर चली गई थीं। अमित के बच्चों की देखभाल वह कर रहे थे। लेकिन हालात बिगड़ते देखकर उन्होंने निक्की को फोन कर काफी समझाया। कहा था कि वह अपने बच्चों की खातिर अपने घर आ जाए। निक्की कुछ दिन पहले घर आ गई थी। सतीश ने पुलिस को बताया कि रात में किस बात को लेकर अमित ने यह कदम उठाया, यह कह पाना काफी मुश्किल है। उन्होंने रात में अमित के कमरे से किसी के चिल्लाने या झगड़ा करने की कोई आवाज नहीं सुनी थी। ना तो उन्हें ऐसा कोई अंदेशा था कि दोनों के बीच अचानक ऐसा कुछ हो सकता है। अमित अपने परिवार के साथ रात 11 बजे सोने के लिए चले गए थे। आशंका जताई है कि अमित अपने साथ कुछ खाने का सामान लाए होंगे, जिसमें जहरीला पदार्थ डालकर सभी को खिला दिया होगा। स्थानीय लोगों और परिवार वालों को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा कि अमित अचानक ऐसा भी कदम उठा सकते थे। वह बच्चों को बहुत प्यार करते थे। वह बच्चों को मार नहीं सकते। लोगों ने बताया कि अमित काफी मिलनसार स्वभाव के थे।

Delhi samaypur badli deaths

परिवार यूपी के बुलंदशहर का रहने वाला था

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link