ठंड में ठिठुरते गायों के लिए एमपी पुलिस की अनोखी पहल, थानेदार और जवान ओढ़ा रहे जूट के बोरे, देखें तस्वीरें

70

ठंड में ठिठुरते गायों के लिए एमपी पुलिस की अनोखी पहल, थानेदार और जवान ओढ़ा रहे जूट के बोरे, देखें तस्वीरें

एमपी में छतरपुर पुलिस ने आवारा पशुओं के लिए शानदार पहल शुरू की है। एसपी से मिले निर्देश के बाद थानेदार और जवान अपने-अपने क्षेत्र में पशुओं की सेवा में लग गए हैं। अलग-अलग क्षेत्रों में सड़क पर दर्जनों की संख्या में अवारा पशु मिल जाते हैं। कड़ाके की ठंड में कई लोगों की जान भी चली जाती है। मगर ठंड से उन्हें बचाता कोई नहीं है। इस बार छतरपुर की पुलिस ने इन पशुओं को ठंड से बचाने का फैसला किया है। इस दिशा में जवानों ने कदम भी बढ़ा दिए हैं।

एसपी ने दिए हैं फट्टी बांधने के निर्देश

छतरपुर पुलिस के इस अभियान की चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है। पुलिस का यह अभियान अपने आप में अनोखा है। पुलिस इस कड़ाके की ठंड में बेजुबान गायों को फट्टी (जूट का बोरे) बांधने का काम रही है, जिससे तेज ठंड से उनकी सुरक्षा की जा सके। पूरे जिले में पुलिस की टीम ऐसा काम कर रही है।

पुलिस जवान गायों को ढूंढकर बांध रहे हैं फट्टी

navbharat times -

छतरपुर एसपी सचिन शर्मा के निर्देशन में जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में गायों को ढूंढ ढूंढकर फट्टी बांध रहे हैं। पुलिस के इस काम की तारीफ अब धीरे-धीरे सभी जगह होने लगी है। पुलिस के जवान और अधिकारी आवारा पशुओं को पकड़-पकड़कर उन्हें फट्टी बांध रहे हैं।

एमपी के गृह मंत्री ने भी की तारीफ

navbharat times -

दरअसल, एमपी में आए दिन गायों की मौत की खबरें आती हैं। गौशालाओं में अनदेखी की वजह हर साल सैकड़ों गायों की मौत होती है। इस काम के लिए एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने छतरपुर पुलिस की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि भीषण ठंड में गौ माता को शीतलहर से बचाने के लिए कपड़े पहनाने की छतरपुर पुलिस की पहल काफी सराहनीय है।

हमेशा अपने काम की वजह से चर्चा में रहते एसपी

navbharat times -

छतरपुर के एसपी सचिन शर्मा हमेशा अपने काम की वजह से चर्चा में रहते हैं। कोरोना की पहली लहर के दौरान भी उन्होंने कई अनोखे काम किए थे, जिसकी चर्चा खूब हुई थी। अब गायों की सुरक्षा की जिम्मेदारी उन्होंने ली है। कुछ दिन पहले ही छतरपुर के गौशालाओं में गायों की मौत हुई है। ऐसे में एसपी ने शानदार पहल शुरू की है।

भोपाल में गृह मंत्री ने की शुरुआत

navbharat times -

वहीं, छतरपुर पुलिस के बाद एमपी के गृह मंत्री ने भोपाल में गौ सेवा की शुरुआत की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एमपी पुलिस ने प्रदेश भर में गौ माता को शीतलहर से बचाने के लिए कपड़े पहनाने की पहल की है। इस पहल के तहत सोमवार की रात भोपाल के अयोध्या बायपास पहुंचकर गौ माता को कपड़े पहनाए। साथ ही उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों से अपील है कि वे भी इस पहल में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दें।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News