दिल्‍ली में ऑन डिमांड गाड़ी चुराने वाला ‘कार राजा’ अरेस्‍ट, बीवी ने धंधा छोड़ने को कहा तो उसे ही छोड़ दिया

88

दिल्‍ली में ऑन डिमांड गाड़ी चुराने वाला ‘कार राजा’ अरेस्‍ट, बीवी ने धंधा छोड़ने को कहा तो उसे ही छोड़ दिया

हाइलाइट्स

  • दिल्‍ली पुलिस के हाथ लगा ‘कारा राजा’ के नाम से मशहूर गाड़ी चोर
  • 2013 से इसी धंधे में, बीवी ने छोड़ने को कहा तो उसे ही छोड़ दिया
  • नौ मुकदमे दर्ज, चार बार गिरफ्तार भी हो चुका है ‘कार राजा’ कुणाल
  • जिस गाड़ी को चुराना होता, पहले उसी मॉडल-कलर की HSRP चुराता

नई दिल्ली
सिविल लाइंस पुलिस ने ‘कार राजा’ के नाम से कार चोरों के बीच मशहूर शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान संगम विहार निवासी 42 वर्षीय कुणाल उर्फ तनुज उर्फ विजय के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से चार लग्जरी गाड़ियां, भारी मात्रा में नंबर प्लेट, औजार, चाबिया व अन्य सामान बरामद किए हैं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह 2013 से कार चोरी के धंधे में है। उसके खिलाफ नौ मामले दर्ज हैं। चार बार गिरफ्तार भी हो चुका है।

उसने बताया कि उसे गाड़ी चोरी करने की लत लग गई थी। वह खुद को ‘कार राजा’ कहलवाने लगा। उसकी पत्नी ने यह धंधा छोड़कर सही तरीके से जिंदगी गुजारने की जिद की तो उसने पत्नी को ही छोड़ दिया। कार चोरी करने में उसे महज पांच मिनट लगते थे।

ऑन डिमांड चोरी करता था गाड़‍ियां
जांच में पता चला कि ऑन डिमांड जिस कार को चोरी करना होता था, आरोपी पहले उसी मॉडल और कलर की दूसरी गाड़ी की एचएसआरपी नंबर प्लेट चोरी करता था। इसके बाद चोरी की कार पर नंबर प्लेट लगा दी जाती थी। इसकी मदद से कार को आसानी से रिसीवर तक पहुंचा दिया जाता था। रास्ते में कोई पुलिसकर्मी उसकी जांच भी करता था, तो कलर और मॉडल के हिसाब से उसको पकड़ा नहीं जाता था।

डीसीपी सागर सिंह कलसी के मुताबिक, 10 दिसंबर को सिविल लाइंस से फॉरच्यूनर कार चोरी हो गई थी। एसएचओ अजय कुमार शर्मा व अन्यों की टीम ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। सीसीटीवी कैमरों की जांच से पुलिस को सुराग नहीं मिला, लेकिन कुणाल के बारे में इनपुट मिला। 11 जनवरी को कश्मीरी गेट के पास सफेद रंग की एक क्रेटा कार आती दिखी। पुलिस ने नंबर प्लेट के आधार पर कार की जांच की, तो वह चोरी की नहीं थी। हालांकि, नंबर प्लेट के आधार पर उसका इंजन और चेसिस नंबर मेल नहीं खा रहे थे। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कार के चोरी होने की बात कबूल कर ली।

लूट की बनाई थी झूठी कहानी, 16.80 लाख बरामद, 5 लोग लूट के आरोप में गिरफ्तार
बीवी सुधारना चाहती थी, उसे ही छोड़ दिया
आरोपी कुणाल ने बताया कि वह कार रिसीवर को देने आया था। बाद में उसकी निशानदेही पर एक और क्रेटा ओर दो स्विफ्ट कार, भारी मात्रा में औजार, नंबर प्लेट, ईसीएम व अन्य सामान बरामद हुई। आरोपी दिल्ली एनसीआर से कार चोरी के बाद, उन्हें यूपी और कश्मीर में सप्लाई करता था। उसके पिता बिजनेसमैन हैं, जिनका अमर कॉलोनी इलाके में शॉप हैं।

Delhi-Car-Raja

‘कार राजा’ का खजाना

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link