नवोदय स्कूल के बच्चों ने काटा हंगामा, 4 घंटे तक हुई नारेबाजी | student of Navodaya School chitrakoot created ruckus protest | Patrika News

85


नवोदय स्कूल के बच्चों ने काटा हंगामा, 4 घंटे तक हुई नारेबाजी | student of Navodaya School chitrakoot created ruckus protest | Patrika News

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
चित्रकूट. उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में पड़ने वाले मानिकपुर कस्बे में कुछ स्टूडेंट ने जमकर हंगामा किया। यहाँ संचालित होने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने क्लास से वाक आउट कर दिया। हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर चार घंटे तक हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर एसडीएम व तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को समझा-बुझाकर कक्षा में बैठने की सलाह दी। समझाने-बुझाने पर छात्र कक्षाओं में चले गये।

खाने और लाइब्रेरी की दिक्कतों से हुआ हंगामा

सोमवार को जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने भोजन में मेन्यू के मुताबिक भोजन न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कीडे-मकोडे युक्त चावल परोसा जाता है। पेयजल की टंकी में मेढक व कीडे मंडरा रहे हैं। विद्यालय में शिक्षण कार्य सही ढंग से नहीं हो रहा। लाइब्रेरी से दी किताबों में कमी दिखाकर तीन गुना फाइन वसूला जाता है। लैब में पूरी व्यवस्था नहीं है। कम्प्यूटर में वाईफाई व इंटरनेट मुहैया नहीं कराया जाता। कम्पटीशन की तैयारी को किताबें नहीं मिलतीं। समस्या होने पर मोबाइल फोन उपलब्ध नही है। छात्रों ने आरोप लगाया कि अध्यापकों से शिकायत पर उन्हें घर भेजने या विद्यालय से निकालने का दबाव बनाया जाता है।

इन सभी मामलों से परेशान छात्र विद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गये। एसडीएम प्रमेश कुमार श्रीवास्तव ने छात्रों की समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिया है। छात्र अपनी मांगों को लेकर अडे थे। एसडीएम ने बताया कि छात्रों की समस्याओं का समाधान तीन-चार दिनों में कर दिया जायेगा।



Source link