नशे में धुत होकर शराब बिक्री की पुलिस को दी सूचना, हुआ गिरफ्तार… पढ़िए बिहार की बड़ी खबरें

44

नशे में धुत होकर शराब बिक्री की पुलिस को दी सूचना, हुआ गिरफ्तार… पढ़िए बिहार की बड़ी खबरें

औरंगाबाद
औरंगाबाद में गज़ब हो गया भाई, शराब बिक्री की सूचना देने वाला ही गिरफ्तार हो गया। दरअसल शराब ब्रिकी की सूचना देने वाला खुद शराब के नशे में था और वह पुलिस को सूचना दी की उक्त जगह शराब की बिक्री की जा रही है। गिरफ्तार व्यक्ति जितेंद्र पासवान शहर के अमृत बिगहा का निवासी बताया जाता है।

थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि जितेंद्र पासवान की ओर से यह सूचना दी जा रही थी कि पचकठवा मुहल्ले में एक घर में शराब की बिक्री की जा रही है। सूचना पर पुलिस पहुंची और उस घर की जांच की गई तो वहां शराब नहीं पाई गई, लेकिन सूचना देने वाले व्यक्ति को ही शराब के नशे में पाया गया। पुलिस ने उसे पकड़ कर थाना लाया और ब्रेथ एनालाइजर से जांच की। बताया गया कि शराब के नशे में होने के कारण उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। आगे पढ़िए बिहार के अन्य जिलों की खबरें

पटना: बच गए अधिकारी, गाड़ी धूं-धूं कर जल गई
पटना के बख्तियारपुर अंचलाधिकारी शनिवार की शाम अचानक बाल-बाल बच गए। अंचला अधिकारी की गाड़ी में अचानक आग लग गई। आग उस वक्त लगी जब अंचलाधिकारी शनिवार की शाम एक मॉल में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने पहुंचे थे। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

अंचलाधिकारी सड़क के नजदीक गाड़ी खड़ी करवा कर मॉल में कोरोनावायरस की छानबीन करने पहुंचे थे। इसी क्रम में अचानक उनकी खड़ी गाड़ी में आग लग गई। धीरे-धीरे आग की लपट तेज होती चली गई और देखते ही देखते आग इतनी तेज हो गई थी गाड़ी पूरी तरह जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि अंचलाधिकारी के गाड़ी में मौजूद ड्राइवर ने भागकर अपनी जान बचाई।

समस्तीपुर: मृतक लड़की के परिवार से मिले पप्पू यादव, मदद का दिया भरोसा
समस्तीपुर के हलई ओपी क्षेत्र के एक गांव में 11 जनवरी को लड़की का उसी के घर में फंदे से झूलता शव बरामद किया गया था। लड़की के परिजन ने गांव के ही युवक पर दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप लगाकर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी। लेकिन घटना के पांच दिनों बाद भी अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से परिजनों में नाराज़गी है। वहीं इस घटना को लेकर जाप अध्यक्ष पप्पू यादव पीड़ित परिवार से मिलने उसके गांव पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की जानकारी लेते हुए उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया।

भोजपुर में दोस्त बना दोस्त का दुश्मन
भोजपुर जिले के सिकरहटा थाना क्षेत्र के सिकरौल गांव में शनिवार की दोपहर दोस्त ने अपने ही दोस्त को गोली मार दी। जख्मी युवक को एक गोली बाएं पैर में जांघ एवं दूसरी गोली बाएं हाथ में कोहुनी पर लगी है। जिससे वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए पीरो पीएचसी से आरा के निजी अस्पताल लाया गया। मामला मामूली विवाद का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, जख्मी युवक सिकरहटा थाना क्षेत्र के सिकरौल गांव निवासी रमेश पांडेय का 21 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार पांडेय है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि गांव के ही एक युवक से उसकी कई वर्षों से दोस्ती थी। लेकिन किसी कारण करीब छह माह से दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई । शनिवार की दोपहर जब पिंटू कुमार पांडेय अपने घर के महिलाओं के साथ बाजार की ओर जा रहा था। तभी उसका दोस्त ऑनलाइन डिलीवरी ब्वॉय के साथ डिलेवरी चार्ज को लेकर बहस कर रहा था। जिसे देख वह वहां रुक गया और उसे समझाने लगा। इसी बात को लेकर उसने उसे ताबातोड़ दो गोली मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मधुबनी: एम्बुलेंस से जब्त हुई 1650 बोतल नेपाली शराब, तस्कर फरार
मधुबनी में शराब तस्कर नित नए नए तरीके से शराब तस्करी में जुटा हुआ है। इसी क्रम में एक एम्बुलेंस से शनिवार को 1650 बोतल नेपाली शराब बरामद की गई। तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया। गुप्त सूचना पर खजौली थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस ने एंबुलेंस के मालिक जयनगर थाना क्षेत्र के बेलही गांव निवासी मनोज यादव, विनोद यादव चालक सहित अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

गया में मनाया गया 74वां सेना दिवस
अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया के सभी रैंकों ने 15 जनवरी को 74वां सेना दिवस धूमधाम और गर्व के साथ मनाया। लेफ्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्डी, शौर्य चक्र, विशिष्ट सेवा मेडल, कमांडेंट, अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया ने एक भव्य समारोह में अकादमी के आकर्षक युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित किया। भारतीय सेना देश के उन सैनिकों को सम्मानित करने के लिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस मनाती है जिन्होंने देश के लिए निस्वार्थ सेवा, भाईचारे और प्रेम की सबसे बड़ी मिसाल कायम की है। इसी दिन 1949 में जनरल (बाद में फील्ड मार्शल) केएम करियप्पा भारतीय सेना के कमांडर-इन-चीफ के रूप में नियुक्त होने वाले पहले भारतीय थे। उन्होंने भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बूचर से भारतीय सेना के कमांडर-इन-चीफ का पदभार ग्रहण किया।

औरंगाबाद: नाबालिग लड़की का अपहरण, प्राथमिकी दर्ज
औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड स्थित भेउड़ी गांव की 16 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण रफीगंज बाजार से कर लिया गया है।
नाबालिग के दादा ने प्राथमिकी गया जिला के आमस थाना के कुंडली गांव के रंजन कुमार उर्फ गोलू, माता रेनू देवी, पिता विजय चैधरी, अंजली कुमारी, गुंजा कुमारी को नामजद आरोपी बनाते हुए रफीगंज थाने में दर्ज कराई है। प्राथमिकी में लिखा है कि अपने चाची के साथ रफीगंज बाजार करने आई थी। उसके बाद से मेरी पोती नहीं आई। काफी खोजबीन की गई मगर उसका कुछ पता नही चल सका। थक हारकर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। मेरी एक ही पोती है उसे भी अपहरण कर लिया गया । इधर थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि अपहरण के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की तहकीकात की जा रही है। बहुत जल्द ही लड़की को बरामद कर अपहरणकर्ता सलाखों के पीछे होंगे।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News