पंजाब की सत्ता से बेआबरू होकर निकले अमरिंदर, सच हुई पीएम मोदी की 2018 में कही बात

285


पंजाब की सत्ता से बेआबरू होकर निकले अमरिंदर, सच हुई पीएम मोदी की 2018 में कही बात

कांग्रेस में बार-बार अपमान से आहत पार्टी के दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही पीएम मोदी की वह बात भी सच साबित हुई, जो उन्होंने 3 साल पहले कही थी। पीएम मोदी ने तब कहा था कि कांग्रेस पार्टी अमरिंदर के साथ नहीं है। पीएम मोदी का यह बयान अब वायरल हो रहा है। हालांकि तब कैप्टन अमरिंदर ने पीएम मोदी की बात का खंडन किया था, लेकिन किसे पता था कि 2018 में कही वो बात, 2021 में सही साबित हो जाएगी।

आखिर ऐसा क्या कहा था पीएम मोदी ने 
यह मामला 3 मार्च 2018 का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी की परिपाटी पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था कि पंजाब में, कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री को भी अपना नहीं मानती है। वह (कैप्टन अमरिंदर) एक आजाद सिपाही की तरह मार्च करते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस बयान को ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने यह बात त्रिपुरा के चुनाव परिणाम आने के बाद दिए गए अपने संबोधन में कही थी।उन्होंने कहा था कि देश में कांग्रेस के मुख्यमंत्री गिनती के ही बचे हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ करते हुए उन्हें आजाद सिपाही बताा था, लेकिन इसी बात से कैप्टन को मिर्ची लग गई थी। गौरतलब है कि शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस बात की शिकायत करते हुए ही इस्तीफा दिया है कि पार्टी उन्हें तवज्जो नहीं दे रही है। कैप्टन ने अपने बयान में कहा कि तीन बार विधायक दल की बैठक हुई, लेकिन उन्हें जानकारी तक नहीं दी गई। 

तब क्या कहा था कैप्टन अमरिंदर ने
हालांकि साल 2018 में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी की इस बात पर कड़ा ऐतराज जताया था। उन्होंने मोदी के बयान पर ट्वीट करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी जी आपसे यह बात किसने बताई? मैंने तो बिल्कुल ही नहीं बताई। फिर क्या कांग्रेस हाईकमान ने आपसे मेरी शिकायत की है? उन्होंने आगे लिखा था कि आपके इस तरह के बयान मेरे और कांग्रेस पार्टी के बीच मतभेद नहीं पैदा कर पाएंगे। इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी नेतृत्व में पूरी आस्था जताई थी। 

संबंधित खबरें





Source link