पति ने किया इंकार लेकिन पत्नी को चाहिए दहेज, नहीं जा रही ससुराल | interesting Wife Demands to Bring dowry but husband says no | Patrika News

291

पति ने किया इंकार लेकिन पत्नी को चाहिए दहेज, नहीं जा रही ससुराल | interesting Wife Demands to Bring dowry but husband says no | Patrika News


भोपाल. दहेज लालची पति के पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं लेकिन भोपाल में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसमें पति के दहेज लेने से इंकार करने पर पत्नी नाराज हो गई है। नाराज पत्नी मायके चली गई है और उसकी जिद है कि ससुराल जाएगी तो दहेज में मिली कार में बैठकर ही जाएगी और पिता का दिया हुआ गृहस्थी का सारा सामान साथ लेकर जाएगी। पत्नी को मना मनाकर थक चुके पति ने अब कोर्ट से गुहार लगाई है।

पति ने लौटाया दहेज का सारा सामान
भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले युवक की शादी 14 फरवरी 2021 को हुई थी। युवक के मुताबिक उसने शादी की हर रस्म निभाने के लिए महज एक रुपए का नेग लिया। दहेज का सामान देने से भी पहले ही मना किया था लेकिन इसके बावजूद ससुरालवालों ने कार व गृहस्थी का सारा सामान दे दिया। उसने सामान लेने से मना किया और सामान को ससुराल में ही एक कमरे में रखवा दिया। कार भी ससुराल में ही खड़ी है। पत्नी कुछ दिन तक उसके साथ रही लेकिन फिर तीन महीने पहले मायके चली गई और अब जिद पर अड़ी है कि दहेज के सामान और कार के साथ ही ससुराल आएगी। युवक ने ये भी बताया कि वो पत्नी को मनाने की कोशिश कर चुका है लेकिन पत्नी मानने को तैयार नहीं है।

 

ये भी पढ़ें- सहेली की मेहंदी में युवती से छेड़छाड़..विरोध करने पर पेट्रोल की शीशी निकालकर धमकाया

पत्नी की जिद दहेज के सामान के साथ ही जाऊंगी ससुराल
पति ने बताया कि उसकी पत्नी तीन भाईयों की एक बहन है और उस पर दबाव बना रहे हैं कि घर में रखा सामान अपने ससुराल ले जाए। पति का ये भी कहना है कि उसके घर में सामान रखने की जगह नहीं है, ये बात भी वो पत्नी से कई बार कह चुका है लेकिन पत्नी उसकी बात मानने को तैयार नहीं है और अब इस बात को मुद्दा बनाकर बैठ गई है।

 

ये भी पढ़ें- शादी के बीच गर्लफ्रैंड से कर रहा था गुफ्तगू…तभी आ गए घरवाले

 

काउंसलिंग के बाद हुआ समझौता
पति के वेलफेयर सोसायटी में फरियाद लगाने के बाद हुई काउंसलिंग में ये मामला सुलझ गया है। काउंसलिंग में आए पत्नी के परिजन ने भी ये बात मानी है कि दामाद ने दहेज की कोई डिमांड नहीं की थी। जो भी सामान उन्होंने दिया वो अपनी मर्जी से दिया है । पति को भी समझाया गया कि महिला के मायके से मिलने वाले सामान को दहेज बिलकुल भी न माने। आपने कोई डिमांड नहीं की है। ससुराल वाले अपनी बेटी को सामान दे रहे हैं। यह सब तुम्हारी पत्नी का स्त्रीधन है। इससे उसे वंचित न करें। काउंसलिंग के बाद दोनों के बीच समझौता हो गया है।

देखें वीडियो- शादी में दुल्हन का शानदार डांस

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News