बाराबंकी के कल्याणी नदी में मूर्ति विसर्जन में 5 लोग डूबे, 4 शव मिले… 1 की तलाश जारी

71


बाराबंकी के कल्याणी नदी में मूर्ति विसर्जन में 5 लोग डूबे, 4 शव मिले… 1 की तलाश जारी

हाइलाइट्स

  • मसौली थाना क्षेत्र के सहादतगंज कस्बे का मामला
  • 24 घंटे के बाद सोमवार को घटना स्थल से कुछ दूरी पर 3 और शव बरामद मिले
  • रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ था हादसा

जितेंद्र कुमार मौर्य, बाराबंकी
यूपी बाराबंकी जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में रेस्क्यू टीम ने 4 शव नदी से बरामद कर लिए हैं। लापता एक व्यक्ति की तलाश में एसडीआरएफ और फ्लड पीएसी टीम का रेस्क्यू अभियान जारी है। घटना में मूर्ति विसर्जन के दौरान महिला समेत 5 लोग नदी में डूब गए थे।

मसौली थाना क्षेत्र के सहादतगंज कस्बे में रविवार को कल्याणी नदी में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया था। जिसमें नारायणधर पांडेय, धर्मेंद्र कश्यप, मुन्नी पटवा और उनके दो बेटे सूरज पटवा, नीलेश पटवा नदी में डूब गए थे। आनन-फानन में पहुंची मसौली थाने की पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से करीब 5 घंटे बाद महिला मुन्नी पटवा का शव बरामद कर लिया था।

24 घंटे बाद बरामद किए 3 शव
घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे एसपी यमुना प्रसाद ने एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) से रेस्क्यू करने के लिए संपर्क किया। जिस पर रेस्क्यू टीम ने महिला का शव बरामद कर लिया था। नदी में तेज बहाव और अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू कार्य में तमाम दिक्कतों के 24 घंटे के बाद सोमवार को घटना स्थल से कुछ दूरी पर 3 और शव बरामद किए गए।

मिट्टी का टीला का धसना बना हादसे का कारण
घटना स्थल पर मौजूद चश्मदीद दिलीप दीक्षित के अनुसार, नारायण पांडेय के घर गणेश मूर्ति विसर्जन का आयोजन था। जिसको लेकर 15 से 20 लोग कल्याणी नदी के पिपरा घाट पर गए थे। जहां मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी के समीप मिट्टी के टीले पर खड़े नारायणधर, सूरज, नीलेश, धर्मेन्द्र, फिसल कर गहरे पानी में डूबने लगे। बेटे नीलेश को बचाने की आवाज पर मां मुन्नी देवी ने साड़ी का पल्लू अपने बेटों की ओर फेंका तो मुन्नी देवी भी पानी के तेज बहाव में बह गई।

घटना के बाद नेताओं का लगा रहा जमावड़ा
नदी में हुए दुःखद हादसे के बाद पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, अरविंद सिंह गोप, स्थानीय विधायक गौरव रावत समेत तमाम नेता ने घटना स्थल का पहुंचे और दुःख प्रकट किया। साथ ही हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

लखनऊ: राजकीय बालिका इंटर कॉलेज के क्लास रूम की छत गिरी, सन्डे होने के चलते बंद था स्कूल
डीएसपी ने दी जानकारी
डीएसपी दिनेश कुमार दुबे ने बताया कि रविवार से जुटे एसडीआरएफ और फ्लड पीएसी के जवानों ने नीलेश पटवा, सूरज पटवा और धर्मेंद कश्यप का शव बरामद कर लिया है। महिला का शव रविवार को बरामद कर लिया गया था। एक अन्य लापता नारायणधर की तलाश जारी है।

बाराबंकी के कल्याणी नदी में मूर्ति विसर्जन में 5 लोग डूबे, 4 शव मिले... 1 की तलाश जारी

बाराबंकी के कल्याणी नदी में मूर्ति विसर्जन में 5 लोग डूबे, 4 शव मिले… 1 की तलाश जारी



Source link