बुंदेलखंड – माँ की मौत के बाद भी सीने से लिपटा रहा मासूम।

माँ की मौत के बाद भी सीने से लिपटा रहा मासूम।

9283
Mother's love
Mother's love

 

कहते है माँ से बढ़कर कोई नहीं है इस दुनिया में, तुम्हारे दोस्त तुम्हारा साथ नहीं देंगे तुम्हारी गर्लफ्रेंड भी तुम्हारे साथ नहीं होगी बुरे वक़्त में लेकिन माँ मरते दम तक साथ रहती है. हो सकता है आपने सुना होगा ऐसा लेकिन हमारे पास जो खबर आयी है, उससे साबित हो जायेगा की माँ सच में मरते दम तक तुम्हारी रक्षा करती है और तुम्हारा साथ देती है. बुंदेलखंड के दमोह में रेलवे लाइन के पास एक माँ अपने बच्चे के साथ पड़ी मिली. खबर है की ये औरत ट्रैन से गिर गयी होगी. जब सुबह लोग वहां से गुजर रहे थे तब कुछ लोगो की नजर वह डेढ़ साल के एक बच्चे पर पड़ी जो माँ की छाती से चिपका दूध पी रहा था. जब लोगो ने पास जाकर महिला को हिलाया तो उन्हें जिस चीज का अंदाजा था वही हुआ. उस महिला की मौत हो चुकी थी. तब लोगो ने तुरंत G .R . P . और F.S .L को खबर दी.

जांच पड़ताल से सामने आया की सम्भवत : महिला किसी ट्रेन से उतरते समय गिरी गयी थी. उसकी नाक और कान से निकला खून से पता चलता की उसको कितनी अंदरूनी चोटे आयी और महिला बेहोश हो गयी जब उसको होश आया. तो उसने भूख और प्यास से बिलखते बच्चे को बिस्कुट दिया और अपनी छाती से चिपका कर दूध पिलाने लगी होगी क्यों की महिला के पास से बिस्कुट का पैकेट मिला है.

इसी दौरान महिला को भी मदद की जरुरत पड़ी होगी लेकिन रात होने के कारण कोई मदद नहीं मिली उसी दौरान महिला की मौत हो गयी होगी. फिलहाल महिला की पहचान नहीं हो पायी है और बच्चे को हॉस्पिटल पंहुचा दिया गया है. महिला के पास एक 500 का नोट और कुछ 70 खुले रुपये मिले. महिला के पर्स को देखते हुए लग रहा है की वो टीकमगढ़ की हो सकती है क्योंकी मिले हुए पर्स में वहां के किसी ज्वेलर्स का नाम लिखा है. महिला के पास कोई ट्रेन का टिकट भी नहीं मिला .

ये बहुत ही दुखद घटना है वहां के लोगो से पता चला है की उस महिला का बच्चा अपनी माँ को हिला डुला रहा था उस मासूम को क्या पता की उसकी माँ की ममता उसे छीन गयी है कारण कुछ भी रहा हो उस महिला की मौत का लेकिन एक बच्चे की माँ तो चली गयी हो सकता है बच्चा अभी इस बात से नादान हो, हम यही कामना करते है बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित रहे.