राहत : रेलयात्री कृपया ध्यान दें, कोटा रेल मंडल ने घटाई प्लेटफॉर्म टिकट की दर, जानिए अब कितने में मिलेगा

61

राहत : रेलयात्री कृपया ध्यान दें, कोटा रेल मंडल ने घटाई प्लेटफॉर्म टिकट की दर, जानिए अब कितने में मिलेगा

हाइलाइट्स

  • पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल प्रशासन ने रेल यात्रियों को दी बड़ी राहत
  • रेलवे ने अब 9 स्टेशनों पर और घटाई गई प्लेटफॉर्म टिकट की दरें
  • कोटा रेल मण्डल ने किया आदेश जारी

अर्जुन अरविंद, कोटा
कोरोना संक्रमण के दस्तक देने के बाद लगातार प्लेटफॉर्म टिकट को लेकर चल रही उलझनों के बीच रेलवे की ओर से इसे लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल प्रशासन ने रेल यात्रियों बड़ी राहत दी है। रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए कोटा रेल मण्डल शुक्रवार से मण्डल के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर 10/- रूपए कर दी है। यहां अब रेल यात्रियों को परिजनों को 10 रुपए में प्लेटफॉर्म मिलगा । उल्लेखनीय है कि रेल यात्रियों को स्टेशनों पर लेने या उन्हें विदा करने को स्टेशन पर आने जाने वाले परिजनों को इस फैसले से राहत के रूप में देखा जा रहा है।

खिड़की के पास बैठी थी कॉलेज छात्रा, हादसे में हाथ कट कर सड़क पर गिरा, किसी ने नहीं की मदद और जुड़ न सका

9 रेलवे स्टेशनों पर भी घटाई प्लेटफॉर्म टिकट की दरें
मिली जानकारी के अनुसार रेलवे ने 9 रेलवे स्टेशनों पर भी प्लेटफार्म टिकट की दरें घटाकर 10/- रूपए करने का फैसला किया है। रेल यात्रियों को राहत देने वाला यह निर्णय मण्डल रेल प्रबन्धक कोटा के निर्देशन में लिया गया है।कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल कहते है। कोटा मण्डल के बून्दी, शामगढ, भवानीमण्डी, रामगंजमण्डी, कोटा जंक्शन, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, हिण्डौनसिटी, भरतपुर इन 9 रेलवे स्टेशनों पर 20/- रूपए की दर से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री की जा रही थी, उसे तत्काल 10/- रूपए कर दिया।

KBC -13 में जाकर बुरे फंस गए देशबंधु पांडे , रेलवे ने थमाई चार्जशीट, तीन साल का इंक्रीमेंट भी रोका

उन्होंने आगे बताया कि कोटा रेल मंडल के 78 रेलवे स्टेशनों पर पहले से ही प्लेटफार्म टिकट की दर 10 रूपए थी । इस निर्णय के बाद अब कोटा मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 10/- रूपए में मिलेगा।

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की बेवजह की भीड़ को नियंत्रित करने और कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए महंगा किया था प्लेटफॉर्म टिकट
आपको बता दें कि रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की बेवजह की भीड़ को नियंत्रित करने और कोरोना काल में रेल यात्रियों में संक्रमण की रोकथाम के मकसद से रेल मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दरें जनहित में बढ़ाई गई थीं। वहीं अब जनता को राहत देने के लिए यह फैसला किया है।

एयरपोर्ट जैसी होगीं मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर सुविधाएं, जंक्शन का जल्द होगा कायाकल्प… देखिए ग्राउंड रिपोर्ट

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News