रेल यात्रियों को शिकार बनाने वाला चोर गिरोह गिरफ्तार

195


रेल यात्रियों को शिकार बनाने वाला चोर गिरोह गिरफ्तार

जीआरपी ने पकड़े तीन आरोपी, 1400 रुपए नकदी के साथ मोबाइल जब्त

सतना. रेल परिसर और ट्रेन से यात्रियों के पर्स व मोबाइल फोन चोरी करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्यों को जीारपी ने गिरफ्तार किया है। इन तीनों से पूछताछ में चोरी की तीन घटनाओं का खुलासा करते हुए पुलिस ने चोरी का सामान भी जब्त कर लिया। जीआरपी का कहना है कि आरोपी फिर किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे लेकिन समय पर सूचना मिलते ही इन्हें पकड़ लिया गया।
जीआरपी ने बताया, गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि ऑयल डिपो के पास कुछ बदमाश चोरी करने की नीयत से छिपे हैं। उप निरीक्षक जीपी त्रिपाठी, आरडी गौतम ने सहयोगी प्रधान आरक्षक दयाचंद तिवारी, संजय मांझी, आरक्षक अशोक व अन्य की मदद से घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा तो पूछताछ में इनके नाम अजय गोड़ उर्फ रामजी सेन पुत्र राजकिशोर सेन निवासी बिम्तहा थाना अजयगढ़ जिला पन्ना, नत्थू प्रजापति निवासी माधवगंज जिला पन्ना, ललित कुशवाहा पुत्र गंगाराम निवासी गुलुआ थाना कोठी पता चले। इनके विरूद्ध आइपीसी की धारा 401, 34 के तहत अपराध कायम किया गया है।
इनको बनाया था निशाना
जीआरपी के अनुसार, चकेरी कानपुर निवासी पुष्पा गुप्ता पत्नी रामलखन गुप्ता 28 जून को बेतवा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं तभी उनका पर्स आरोपी ललित ने चोरी किया। पर्स में दो हजार रुपए, आधार कार्ड और अन्य सामान था। घूरडांग सतना निवासी सतीश कुमार विश्वकर्मा पुत्र सियारमन 20 जुलाई को सतना रेलवे स्टेशन के मुसाफिरखाना में बिहार जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे तभी उनका मोबाइल फोन आरोपी अजय गोड़ ने चोरी किया। 21 जुलाई को भ्वानी नगर इंदौर निवासी सुनील द्विवेदी पुत्र रामानुज द्विवेदी क मोबाइल फोन रीवा से अम्बेडकर नगर जाने वाली ट्रेन से आरोपी नत्थू ने चोरी किया। इसी तरह कोगरी बानो पत्नी रमीज रजा निवासी गाजीपुर 10 जून को दानापुर एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थीं तब उनका पर्स आरोपी नत्थू ने चोरी कर लिया था।
आरोपियों के पास मिले औजार
जीआरपी ने तीनों आरोपियों के कब्जे से चौरी करने में उपयोगी औजार हुक, आरी, पेंचकस के अलावा चोरी के दो मोबाइल फोन और 14 सौ रुपए नकदी जब्त की है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी आदर्श नगर में बुलट खान की किराए की झुग्गी में रहते हैं और चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।













Source link