लखनऊ में चौधरी चरण सिंह की 34वीं पुण्यतिथि मनाई गई

126

लखनऊ में चौधरी चरण सिंह की 34वीं पुण्यतिथि मनाई गई

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की 34वीं पुण्य तिथि पर यूपी सीएम का ऐलान UP में बिजली के दाम नहीं बढ़ाए जाएंगे।

लखनऊ , पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने विधान सभा के गेट नंबर 1 पर लगी चौधरी चरण सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण किया उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ,जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह,कानून मंत्री बृजेश पाठक सही कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे। सीएम ने चौधरी चरण सिंह को पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया।

चौधरी चरण सिंह का जन्म 23 दिसंबर 1902 में मेरठ के हापुड़ में नूरपुर गांव में जाट परिवार में हुआ था वैसे तो करियर के तौर शुरुआत उन्होंने वकालत से की लेकिन गांधी जी के स्वतंत्रता आंदोलन में ही भाग लेते हुए वे राजनीति में प्रवेश कर गए थे वे आजादी से पहले देश के लिए दो बार जेल भी गए। 1937 के चुनावों में यूनाइटेड प्रोविंस की लेजिस्लेटिव एसेंबली के सदस्य भी रहे थे। बड़ौत मसीहा को किसानों से बिछड़े हुए 34 साल बीत गए उनके द्वारा किसान और मजदूर हितों के लिए किए गए कार्य आज भी लोगों के दिल में हैं।

किसानों और मजदूरों का मानना है कि यदि उनके मसीहा आज जीवित होते तो उन्हें परेशानी भरे दिन देखने को नहीं मिलते।किसानों की आवाज उठाने वाले थे। सीएम योगी ब्यान मेरी सरकार के 4 साल में प्रदेश के लिए और किसानो के लिए अनेक कार्य किया है। वही देश की सरकार ने भी किसानो के हितो के लिए अनेक योजनाए बनाई है और लगातार कार्य भी कर रही है। प्रदेश में बिजली के दाम को लेकर विपक्ष पर कहा की कुछ लोग बोलते थे की बिजली के दाम बढ़ने वाले है लेकिन मैंने फैसला किया की बिजली के दाम नहीं बढ़ेंगे।






Show More
















उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News