वापसी पर कैसे बदकिस्मत रहे कैप्टन कोहली, टेस्ट में बतौर कप्तान बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

93


वापसी पर कैसे बदकिस्मत रहे कैप्टन कोहली, टेस्ट में बतौर कप्तान बना डाला सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

हाइलाइट्स

  • टेस्ट में बतौर कप्तान घरेलू सरजमीं पर छठी बार शून्य पर आउट हुए विराट
  • इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मंसूर अली खान (5 बार) पटौदी हैं
  • कोहली स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर विवादास्पद तरीके से आउट हुए

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd Test) के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही भारतीय कप्तान ने अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज करा लिया। कोहली को स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर विवादास्पद तरीके से एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया।

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के आउट होने के बाद कोहली क्रीज पर उतरे। उनके सामने गेंदबाज थे एजाज पटेल (Ajaz Patel) । एजाज की पहली तीन गेंदों को कोहली ने रक्षात्मक तरीके से खेला। चौथी गेंद पर भी उन्होंने डिफेंड करने का प्रयास किया लेकिन गेंद पैड पर लगी। कीवी टीम ने अपील की। फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने हवा में अंगुली उठा दी। इसके बाद कोहली ने डीआरस (DRS) का सहारा लिया। विराट कोहली पहले भारतीय कप्तान हैं जो टेस्ट क्रिकेट में 10 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस लिस्ट में बतौर कप्तान पटौदी (5) दूसरे नंबर पर हैं।

विराट के साथ धोखा! गलत फैसले का शिकार, 0 पर आउट होते ही अंपायर से उलझे
रिव्यू में ऐसा दिख रहा था कि गेंद बैट और पैड पर लगभग एक समय टकराई थी। यह साफ नहीं हो पाया कि पहले गेंद किससे लगी। हालांकि रिव्यू को आगे बढ़ाने पर लगा कि गेंद बल्ले से लगकर पैड की तरफ गई है। थर्ड अंपायर ने कहा कि पहले बैट के लगने के पुख्ता सबूत नहीं है। उन्होंने फील्ड अंपायर से अपने फैसले पर टिके रहने को कह दिया। इसके बाद भारतीय कप्तान को पवेलियन लौटना पड़ा।

हालांकि पवेलियन लौटने से पहले कोहली ने फील्ड अंपायर चौधरी (Anil Choudhary) से बात की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और उन्हें 4 गेंद खेलकर पवेलियन कूच करना पड़ा। विराट को ड्रेसिंग रूम में सपोर्ट स्टाफ के साथ रिप्ले देखते हुए देखा गया जिसके बाद वह सिर हिलाते हुए नजर आए।

इस दौरान विराट ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। घरेलू सीरीज में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने वाले कोहली भारत के पहले कप्तान बन गए हैं। विराट छठी बार टेस्ट मैचों में अपने घर में खाता खोले बगैर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान मंसूर अली खान पटौदी का रिकॉर्ड तोड़ा जो इससे पहले सर्वाधिक 5 बार आउट हुए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर ज्वाइंट रूप महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव हैं। दोनों एक समान 3 बार अपने घर में टेस्ट मैचों में शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं।



Source link