विपक्ष के हंगामे पर अनुराग ठाकुर का तंज, नए मंत्रियों ने हमसे पूछा- सदन की टेबल नाचने के लिए हैं?

96


विपक्ष के हंगामे पर अनुराग ठाकुर का तंज, नए मंत्रियों ने हमसे पूछा- सदन की टेबल नाचने के लिए हैं?

बुधवार को राज्यसभा में विपक्षी सांसदों द्वारा हंगामा मचाए जाने को अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने तंज कसा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि ‘पीएम मोदी ने नये मंत्रियों से कहा कि राज्यसभा में जाएं और गुणवत्ता से भरे डिबेट्स को सुनें। लेकिन उन मंत्रियों ने हमसे पूछा कि वहां (राज्यसभा) में टेबल क्या नाचने के लिए रखे गये हैं या फिर वहां टेबल किसी अन्य वजह से रखे गये हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश की जनता इंतजार करती है कि उनसे जुड़े हुए विषयों को सदन में उठाया जाए, वहीं विपक्ष का सड़क से संसद तक एकमात्र एजेंडा सिर्फ अराजकता रहा। घड़ियाली आंसू बहाने की बजाए इनको (विपक्ष) देश से माफी मांगनी चाहिए।

अनुराग ठाकुर के अलावा केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी विपक्षी सांसदों को इस मुद्दे पर घेरा है। प्रह्लाद जोशी ने कहा कि एक दिन पहले कुछ सांसद संसद में टेबल पर चढ़ गये। वो खुद पर गर्व महसूस कर रहे थे। वो सोच रहे थे कि उन्होंने बहुत महान काम कर दिया है। उन्होंने इसका वीडियो शूट करने के बाद ट्वीट किया। वीडियो शूटिंग की अनुमति नहीं है। 

प्रह्लाद जोशी ने आगे कहा कि ‘राहुल गांधी कहते हैं कि यह लोकतंत्र की हत्या था। देश देख सकता है कि उनलोगों ने संसद में क्या किया। अगर उन्हें जिम्मेदारियों का एहसास है तो उन्हें देश से माफी मांगना चाहिए। हमने भी अध्यक्ष से मांग की है कि इसपर कड़ा एक्शन लिया जाए ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो।’ 

बता दें कि राज्यसभा में विपक्षी सांसदों और मार्शलों के बीच हुए हंगामे का सीसीटीवी फुटेज अब सामने आया है। इस फुटेज में नजर आ रहा है कि मार्शलों के साथ सांसदों की धक्का-मुक्की हो रही है। कुछ लोग राज्यसभा में टेबल के ऊपर चढ़े नजर आ रहे हैं। दरअसल संसद के मॉनसून सत्र के दौरान पेगागस, महंगाई, कृषि कानून समेत कई मुद्दों पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष हंगामा करता रहा। इस हंगामे के चलते दोनों की सदनों की कार्यवाही प्रभावित होती रही।

हालांकि बुधवार को राज्यसभा में हालात उस समय ज्यादा बिगड़ गए जब हंगामा कर रहे विपक्षी सासंदों को रोकने के लिए मार्शलों की मदद लेनी पड़ी। इस दिन  विवादास्पद सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021 को राज्यसभा में हंगामे के बीच पारित किया गया था। जब सरकार ने हंगामे के बीच बिल पर चर्चा के लिए दबाव डाला, तो सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम ने रिपोर्टर की मेज पर चढ़ने की कोशिश की थी। जिसके बाद सभापति बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा ने तुरंत सदन को स्थगित कर दिया था।

संबंधित खबरें





Source link