ससुराल में जिंदा जलाए युवक की मौत, परिवार ने शव रोड पर रखकर लगाया जाम

118

ससुराल में जिंदा जलाए युवक की मौत, परिवार ने शव रोड पर रखकर लगाया जाम

बल्लभगढ़
दौलत कॉलोनी में 18 नवंबर की शाम को जिंदा जलाए गए युवक की शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। शनिवार को परिवार के लोगों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शव को मोहना रोड पर रखकर जाम लगा दिया। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे लोग बीच सड़क प्रदर्शन करते रहे। इस कारण एक घंटे से ज्यादा तक यहां लोगों की आवाजाही प्रभावित हुई। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो प्रदर्शनकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए माने और जाम खोला।

पुलिस के अनुसार, ऊंचा गांव निवासी 30 वर्षीय बबलू का विवाह 3 साल पहले दौलत कॉलोनी निवासी युवती के साथ हुआ था। करीब 15 दिन पहले बबलू की पत्नी अपने मायके दौलत कॉलोनी में आ गई थी। जिस पर बबलू 18 नवंबर शाम को अपने दोस्त सोनू को साथ लेकर ससुराल में पहुंचे थे। आरोप है कि घर में आते ही बबलू के साले मनीष ने गालियां देनी शुरू कर दी। आरोप है कि विरोध करने पर मनीष ने अपने जीजा बबलू पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। बबलू की चीख-पुकार सुनकर लोग आ गए। लोगों ने आग को बुझाया। इसके बाद बबलू का दोस्त बाइक पर उन्हें सिविल अस्पताल लेकर पहुंच गया। इसी बीच वहां बबूल के परिवारवाले भी आ गए। डॉक्टरों ने बबलू की हालत देख उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार, बबलू 55 फीसदी झुलस गए थे। शुक्रवार रात बबलू की मौत हो गई। जिस पर परिवार ने शनिवार शाम 4 बजे बबलू के शव को ऊंचा गांव स्थित मोहना रोड पर रखकर प्रदर्शन किया। लोगों ने आरोपित ससुराल वालों की गिरफ्तारी की मांग की।

पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप
परिवारवालों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए है। आरोप है कि पुलिस ने अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। परिवार का यह भी आरोप है कि बबलू को जिंदा जलाने में उनके साले के साथ-साथ उसके परिवार के अन्य लोग भी शामिल हैं। पुलिस उन्हें बचा रही है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पहले दर्ज की गई एफआईआर में केवल साले मनीष का नाम है, जबकि इस मामले में और बाकी ससुराल वाले भी शामिल हैं। एसीपी ने आश्वस्त किया कि जिनके खिलाफ शिकायत दी जाएगी, वे सभी नाम एफआईआर में जोड़ दिए जाएंगे। इस आश्वासन के बाद शाम 5 बजे बाद लोगों ने जाम खोल दिया।

गिरफ्तारी न हुई तो फिर करेंगे प्रदर्शन
जाम की सूचना पाकर एसीपी मुनीष सहगल और आदर्श नगर थाना प्रभारी संदीप कुमार पुलिस बल के साथ पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने ट्रैफिक का डायवर्ट कर जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन राहत नहीं मिली। प्रदर्शन के बाद बाद गमगीन माहौल में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया। अभी तक पुलिस ने इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। परिवार ने चेतावनी दी है कि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो वह फिर से सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News