हिमाचल हादसे की शिकार हुईं जयपुर की बेटी के प्रति सोशल मीडिया पर दिखा गमगीन माहौल, जानिए कौन थीं वो

89

हिमाचल हादसे की शिकार हुईं जयपुर की बेटी के प्रति सोशल मीडिया पर दिखा गमगीन माहौल, जानिए कौन थीं वो

जयपुर
हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन से हुए दर्दनाक हादसे ने पूरे देश को गमगीन किया। वहीं इस हादसे का शिकार हुई जयपुर की आयुर्वेद डॉक्टर दीपा शर्मा के प्रति ट्वीटर पर संवदेना व्यक्त वालों का सोमवार को तांता लगा रहा है। ट्वीटर पर उनके निधन के बाद शोक की लहर छाई रही। दीपा की मृत्यु पर शोक व्यक्त करने वाले उनके 22.4k ट्विटर फॉलोअर्स सहित हजारों अन्य शामिल थे। दीपा एक आयुर्वेद डॉक्टर होने के साथ प्रकृति प्रेमी भी थी। वहीं उन्होंने हिमाचल की अपनी इस सोलो ट्रिप से ठीक पहले एक डीएसएलआर और एक नया मोबाइल खरीदा था, ताकि वह नेचर फोटोग्राफी के अपने जुनून में शामिल हो सकें और अपनी वेबसाइट drdeepasharma.com के लिए हर छोटे विवरण का दस्तावेजीकरण कर सकें।

खुशखबरी! राजस्थान वैक्सीनेशन टॉप-5 में , 11 प्रतिशत लोगों को लगी दोनों डोज, जानिए इससे जुड़ी A टु Z रिपोर्ट

deepa  111111

अंतिम ट्वीट हर किसी के दिल को छू गया
उल्लेखनीय है कि हिमाचल में हुए भूस्खलन हादसे से पहले दीपा ने एक ट्वीट किया था। इस अंतिम ट्वीट में दीपा ने लिखा था “जीवन मां प्रकृति के बिना कुछ भी नहीं है । इस ट्वीट के साथ दीपा ने भारत के अंतिम बिंदु (बॉर्डर एरिया) को दर्शाने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के एक साइनबोर्ड के सामने क्लिक करवाई फोटो भी साझा किया था। अंतिम तस्वीर और ट्वीट के साथ दीपा ने इसी तरह दुनिया को अलविदा कह दिया है। दीपा की यह पोस्ट और अंतिम ट्वीट उनके कई प्रशंसकों के दिल को छू गया।

ये भविष्यवाणी सच हो गई ….
डॉक्टर दीपा शर्मा की ओर से एक ट्वीट में पिन कर रखा था, जिसमें उन्होंने लिखा था “मैं आईएएस / आईपीएस, आईआईएम, आइवी लीग स्कूल पास आउट, कोई सेलिब्रिटी या कोई राजनेता नहीं हूं, लेकिन मुझे विश्वास है। कुछ वर्षों में, लोग मेरे अच्छे काम और हमारे राष्ट्र के लिए मेरे पेशेवर गुणों और #WomenEmpowerment आइकन के रूप में लोग मेरे नाम अच्छी तरह से जानेंगे।” दीपा के जाने के बाद उन्हें जानने वाले कई लोग यही कह रहे है कि उनकी ओर से किए गए इस पीन्ड ट्वीट में की गई दीपा की भविष्यवाणी सच हो गई, यही वजह है कि इतनी बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके जाने का शोक व्यक्त किया।

navbharat times -राजस्थान में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज: दिल्ली लौटे माकन-वेणुगोपाल, कहा- जल्द सुलझाए जाएंगे सभी मामले

कनौत रनौत ने भी किया शोक व्यक्त
दीपा की भाभी कविता शर्मा ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि दीपा का प्रकृति प्रेम काफी अनूठा था। यही वजह थी कि वो 29 जुलाई को स्पीति वैली में उन्होंने अपना 35 वां जन्मदिन मनाने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि दीपा की पर्सनैलिटी ऐसी थी, जो भी उससे मिलता, उससे प्रभावित हो जाता था। कविता ने बताया कि अभिनेत्री कंगना रनौत, ने दीपा के जाने पर दुख व्यक्त किया। एक्ट्रेस कंगना से कई बार मिल चुकी दीपा के विषय में खुद रनौत ने लिखा “वह एक बहुत बड़ी प्रशंसक थी, उसने मुझे प्यारे पत्र भेजे और मुझे उपहारों और मिठाइयों से नवाजा … मनाली में मेरे घर भी गई … इस सूचना से मुझे एक बड़ा झटका लगा है।

पेनडेमिक में की गई लोगों की मदद, दीपा की हर बात में थी गहराई
दीपा के करीबी लोगों ने बताया कि दीपा महिलाओं के मुद्दों, राजनीति और समाज पर अपनी स्वतंत्र सोच को लेकर हमेशा याद रहेगी। कोरोना पेनडेमिक के दौरान भी उनमें कई लोगों की मदद जज्बा दिखा। उनके परिवार और दोस्तों ने कहा कि ” दीपा एक अच्छी फोटोग्राफर होने के अलावा, उनकी हिंदी कविता विचारोत्तेजक भी थी। उन्होंने एक बार लिखा था, ‘जिंदगी के लिए कहते हैं जो वक्त के साथ जाती हैं, या जिसे वक्त बहा ले जाए।

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष डोटासरा का वायरल वीडियो, कहा- मैं 2-4 दिन का मेहमान, जानिए इसके पीछे की वजह

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News