हॉलीवुड के फेमस एक्‍टर ने बेटी का नाम क्‍यों रखा ‘India’, पढ़ें पूरी स्‍टोरी

207


नई दिल्लीः हॉलीवुड अभिनेता क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth) का भारत से पुराना नाता है. दिलचस्प ये है कि उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इंडिया (Bharat) रखा है. इस नाम को लेकर हेम्सवर्थ के फैंस के जहन में अक्सर के सवाल आता है कि आखिर उन्होंने अपनी बेटी का नाम इंडिया क्यों रखा? हर कोई इसके पीछे की वजह जानना चाहता है. क्रिस खुद भी इसके बारे में अपनी एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान खुलासा कर चुके हैं. 

हेम्सवर्थ ने साल 2019 में अपनी फिल्म मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल (Men in Black: International) के प्रमोशन के दौरान उनकी बेटी का नाम इंडिया रखने का कारण बताया था. क्रिस ने बताया कि उनकी पत्नी एल्सा पैटेकी (Elsa Pataky) ने भारत में काफी समय बिताया है और इसी वजह से उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इस देश के ऊपर रखा. क्रिस की पत्नी एल्सा एक मॉडल और एक्ट्रेस हैं. इंड‍िया के अलावा क्रिस और एल्सा की दो और बेटियां साशा ( Sasha Hemsworth) और ट्रिस्टन (Tristan Hemsworth) हैं. इंडिया का पूरा नाम India Rose Hemsworth है जो क्रिस की बड़ी बेटी हैं.

बता दें कि क्रिस को खुद भी भारत से बेहद लगाव है. उन्होंने भी यहां आकर तमाम शहरों में अपना वक्त गुजारा है. एक्सट्रैक्शन मूवी की शूट‍िंग के वक्त क्रिस अहमदाबाद और मुंबई भी आए थे. उन्होंने यहां के लोगों और जगह के प्रति अपने प्यार को भी जाहिर किया था.

उन्होंने कहा, ‘मैं यहां के लोगों और इस जगह से प्यार करता हूं. वहां शूट‍िंग करना…हर रोज स्ट्रीट पर सैकड़ों लोग होते थे और सेट पर इस तरह का एक्सपीरियंस मैंने पहले कभी नहीं किया. ये एक्साइट‍िंग था क्योंकि बहुत सारे लोग थे.’

उन्होंने कहा, ‘मेरे पास वहां के लोगों के साथ हुई बातचीत की अच्छी यादें, ऊर्जा और पॉजिट‍िविटी है. वहां शूट‍िंग का असली मजा था. हमने वहां पहले कभी शूट नहीं किया. क्रू को देखकर ऐसा लगा कि इस तरह शूट हुई फिल्में वहां ज्यादा नहीं है इसल‍िए इसमें एक तरह की ओरिजिनैलिटी थी.’

हाल ही में क्रिस बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा के साथ फिल्म एक्सट्रैक्शन (Extraction) में नजर आए थे.

बता दें कि क्रिस हेम्सवर्थ भारत में सबसे ज्यादा अपने मार्वल कैरेक्टर थॉर के कारण पॉपुलर हैं. थॉर के किरदार को भारत में वाकई सराहना मिली थी.

ये भी देखें-





Source link