महाराष्ट्र में 103 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना को हराया, एक महीने तक चला इलाज

महाराष्ट्र में 103 वर्षीय व्यक्ति ने कोरोना को हराया, एक महीने तक चला इलाज

प्रतीकात्मक तस्वीर

ठाणे:

महाराष्ट्र में 103 वर्षीय एक व्यक्ति को कोविड-19 से स्वस्थ होने के बाद सोमवार को यहां एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उनका इलाज कर रहे चिकित्सक ने यह जानकारी दी. चिकित्सक डा.समीत सोहोनी ने बताया कि 103 वर्षीय व्यक्ति के 85 वर्षीय भाई भी वायरस संक्रमण से स्वस्थ हो रहे है और उन्हें भी जल्द छुट्टी दी जायेगी.डा. सोहोनी ने बताया कि सिद्धेश्वर तलाओ इलाके के निवासी को एक महीने पहले कोविड-निमोनिया के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें:

उन्होंने बताया, ‘‘वह 20 दिन के लिए आईसीयू में भर्ती रहे. वह संक्रमण से पूरी तरह से स्वस्थ हो गये है और सोमवार को उन्हें छुट्टी दी गई.”उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति के पौत्र का भी कोरोना वायरस के लिए इसी अस्पताल में इलाज किया गया था और स्वस्थ होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी. बता दें कि एक तरफ जहां भारत में कोरोना का कहर देखा जा रहा है हजारों लोगों की इस वायरस से अब तक मौत हो गयी है.

लेकिन कई जगहों पर डॉक्टरों के प्रयास से काफी उम्र के रोगी भी ठीक हो रहे हैं. हाल ही में कर्नाटक में भी 99 वर्षीय महिला ने कोरोना (Coronavirus) को मात देकर अपने परिवार और चिकित्सा बिरादरी को उत्साहित कर दिया था. बुजुर्ग महिला के ठीक होने से, इस जानलेवा रोग से जूझ रहे सभी लोगों के लिये उम्मीद की किरण जगी थी. मार्सिलीन सलदान्हा अपने पोते के संपर्क में आने से कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गई थीं. 18 जून को 99वें जन्मदिन पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला को उनके 70 वर्षीय बेटे विन्सेंट, बहू रीता और पोते विजय के साथ विक्टोरिया अस्पताल (Victoria Hospital) ले जाया गया था. नौ दिन बाद उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी.
प्लाज़्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज

Source link