14 साल की लड़की ने बनाया गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आँखों पर पट्टी बांधकर…

14 साल की लड़की ने बनाया गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आँखों पर पट्टी बांधकर...
14 साल की लड़की ने बनाया गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आँखों पर पट्टी बांधकर...

हुबली की 14 वर्षीय एक लड़की ने गुरुवार सुबह यहां आंखों पर पट्टी बांधकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। यह थोड़ा सोचने वाली जहाँ पर लोग खुली आँखों से स्केटिंग नहीं कर पाते हैं वही एक लड़की ने आँखों पर पट्टी बांधकर स्केटिंग की और गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

कक्षा 7 की लड़की ओजल नलवडे ने 51 सेकंड में स्केटिंग करते हुए 400 मीटर की दूरी तय की। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारियों ने घोषणा की कि ओजल अब 400 मीटर की श्रेणी में दुनिया में सबसे तेज ब्लाइंडफोल्ड स्केटर है।

14 साल की लड़की ने बनाया गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड, आँखों पर पट्टी बांधकर...

शुभचिंतकों और स्केटिंग के शौकीनों के बीच विजेता को एक प्रमाण पत्र दिया गया।

यह कार्यक्रम हुबली के चेतना कॉलेज के पास आयोजित किया गया था, जहां लोग सुबह 5.30 बजे तक एकत्रित हुए थे। कुल तीन प्रयास हुए और तीसरे प्रयास को रिकॉर्ड के रूप में घोषित किया गया। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारियों ने ओजल को टास्क पूरा करने के लिए 60 सेकंड का समय दिया था।

यह भी पढ़ें: मेकअप-लिपस्टिक नहीं है खूबसूरती का पैमाना, क्रिकेटर मंधाना तक को नहीं बख्शा !

मीडिया से बात करते हुए ओजल ने खुशी व्यक्त की और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद दिया। उसने कहा, “मेरे माता-पिता, कोच और परिवार एक बड़ा समर्थन मेरे साथ था। मैं भविष्य में उनके समर्थन के साथ और अधिक हासिल करने की कोशिश करूंगी।”

ओजल के स्केटिंग कोच अक्षय सूर्यवंशी ने कहा कि वह कई दिनों से सुबह जल्दी अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा, “आंखों पर पट्टी बांधना तेजी से कम होना है। उसने दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के साथ यह हासिल किया है।”