निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल 2000 कोरोना संदिग्ध देश भर में फैले, अब तक 6 की मौत

corona news
निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल 2000 कोरोना संदिग्ध देश भर में फैले, अब तक 6 की मौत

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में शामिल 2000 कोरोना संदिग्ध देश भर में फैले, अब तक 6 की मौत

नई दिल्ली के निजामुद्दीन क्षेत्र के जिला अधिकारियों द्वारा COVID-19 के लक्षण विकसित होने के बाद लगभग 150 लोगों को निकाला गया। रविवार को इसी क्षेत्र के 34 व्यक्तियों को अस्पतालों में ले जाया गया था।

दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन दरगाह से लगभग 100 मीटर की दूरी पर स्थित मरकज मस्जिद के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के आदेशों को सख्ती से लागू करने के लिए इलाके में ड्रोन तैनात किए गए हैं।

निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज में

इस महीने की शुरुआत में दक्षिण दिल्ली के निज़ामुद्दीन क्षेत्र में तब्लीगी जमात के मुख्यालय अलमी मरकज़ बंगलेवाली मस्जिद में देश भर के साथ-साथ इंडोनेशिया, मलेशिया, थाईलैंड और सऊदी अरब के लगभग 8,000 लोग शामिल हुए। जबकि कई घर लौट आए, अन्य लोग मस्जिद में वापस आ गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि खाली किए गए लोग मरकज में रह रहे थे।

निज़ामुद्दीन सभा से जुड़े व्यक्तियों में COVID-19 के मामले कई राज्यों में सामने आए हैं। शुक्रवार को, छह लोग, जो दिल्ली बैठक में शामिल हुए थे, ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सकारात्मक परीक्षण किया।

निजामुद्दीन के जमात

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे मंगलवार को कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर लौटे थे। 65 वर्षीय एक व्यक्ति, जिसकी गुरुवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में COVID -19 से मृत्यु हो गई थी, ने भी निजामुद्दीन मण्डली में भाग लिया था और ट्रेन से कश्मीर लौटा था।एक अन्य मामले में, 52 वर्षीय व्यक्ति ने आंध्र प्रदेश के गुंटूर लौटने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया। मरकज मस्जिद में प्रवेश पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें : जानें दिल्ली विधानसभा में मुस्लिम विधायकों की संख्या कितनी है

तेलंगाना में कोविद के लगभग 50% सकारात्मक मामले प्रचारकों द्वारा आयोजित बैठकों से जुड़े हैं। अधिकारी ने कहा कि तेलंगाना के लगभग 350 लोगों ने दिल्ली में सम्मेलन में भाग लिया था। यह पूछे जाने पर कि क्या किसी COVID लक्षणों के लिए हवाई अड्डे पर प्रचारकों की स्क्रीनिंग नहीं की गई थी, अधिकारी ने कहा, “रेड अलर्ट लगने से पहले उन्होंने भारत में प्रवेश किया।”

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.