21 और 22 जनवरी को होगी बारिश, दिल्ली में सर्दी के सितम से कब मिलेगी राहत

104


21 और 22 जनवरी को होगी बारिश, दिल्ली में सर्दी के सितम से कब मिलेगी राहत

नई दिल्ली
राजधानी के कई इलाकों में लगातार पांचवें दिन भी शीतलहर का प्रकोप रहा। धूप नहीं निकली। मंगलवार से इस स्थिति से कुछ राहत मिलेगी। हालांकि, यह राहत आंशिक होगी। 21 और 22 जनवरी को बारिश के बाद राजधानी में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है। जनवरी में मौसम का उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को अधिकतम तापमान 16.1 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है। कुछ जगहों पर हल्की धूप निकली, लेकिन इसमें गर्माहट का अहसास नहीं था। जाफरपुर, लोदी रोड, नरेला, रिज और मयूर विहार में दिन के समय शीत लहर का प्रभाव लगातार पांचवें दिन जारी रहा।

Weather Update : दिल्ली-नोएडा में सर्दी के सितम से कब तक मिल रही है राहत, इस महीने मौसम का पूरा हाल यहां जान लीजिए
मौसम विभाग के अनुसार, जाफरपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम महज 13.2 डिग्री सेल्सियस, लोदी रोड में सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम 16 डिग्री सेल्सियस, नरेला में सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम महज 13.6 डिग्री सेल्सियस, रिज में सामान्य से 5 कम 15.2 डिग्री सेल्सियस और मयूर विहार में सामान्य से 6 डिग्री कम महज 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम में चार दिन बाद शीत लहर का प्रभाव नहीं दिखा। अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

स्काईमेट के महेश पलावत ने बताया कि अब राजधानी में दिन के समय सर्दी कुछ कम होगी। 21 और 22 जनवरी को बारिश होगी। बारिश बहुत तेज तो नहीं होगी लेकिन पूरे दिन रुक-रुककर हल्की फुहारें पड़ती रहेंगी। इसकी वजह से न्यूनतम तापमान में कमी रहेगी। बारिश के बाद रात के समय तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। दिन का तापमान भी 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। बारिश के बाद तेज हवा चलने की उम्मीद है, इसलिए कोहरे की संभावना नहीं दिख रही है।

navbharat times -IMD Weather News : दिल्‍ली, यूपी समेत इन राज्‍यों में अगले चार दिन घना कोहरा, कंपाती रहेगी सर्दी
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल देखने को मिलेंगे। अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। इस हफ्ते तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। न्यूनतम तापमान अब 10 से 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।



Source link