जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पुलवामा में 6 आतंकी ढेर

332

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां पर सुरक्षाबलों नें 6 आतंकियों को मार गिराया है। आपको बता दें की जम्मू कश्मीर में सेना नें पुलवामा में 6 आंतंकियों को मार गिराया है।

सुरक्षाबलों को मध्यरात्रि में सूचना मिली थी कि अवंतिपोरा के आरमपुरा इलाके में 2-3 आंतकी छिपे हुए हैं. लेकिन सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई फायरिंग में यहां 3 से ज्यादा आतंकियों की मौजूदगी दिखी. इस एनकाउंटर में 6 आतंकियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकियों के शवों की तलाशी के लिए चलाया गया ऑपरेशन खत्म हो गया है. इस एनकाउंटर में भारतीय सुरक्षाबलों को किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है. ऐसा बताया जा रहा है कि मारे गए 6 आतंकी जाकिर मूसा गुट के थे.

jammu and kashmir encounter underway between security forces and terrorists in avantipora 6 terrorists killed 1 news4social -

इलाके की घेराबंदी की जा चुकी है. पूरे दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

इस साल अब तक जम्मू-कश्मीर में मारे गए आतंकवादियों का आंकड़ा ढाई सौ से पार चला गया है, जबकि अभी ये साल खत्म होने में 10 दिन बाकी हैं. इनमें से 241 घाटी में मारे गए जबकि 15 नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश में मरे. पिछले साल पूरे साल में कुल 213 आतंकवादी सुरक्षा बलों की गोलियों का निशाना बने थे।

इस साल पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में आतंकवादियों को धकेलने की घटनाओं में भी इज़ाफ़ा हुआ. इस बार कुल 59 बार घुसपैठ की कोशिश की गई, जिसमें कुल 302 आतंकवादी शामिल थे. सीमापार से 1562 बार फ़ायरिंग की गई जिसमें छोटे हथियारों से लेकर 120 मिमी के मोर्टार से हुए फ़ायर भी शामिल थे।