सीतापुर में कालीन फैक्ट्री में गैस के रिसाव से 7 की मौत

138
crime
सीतापुर में कालीन फैक्ट्री में गैस के रिसाव से 7 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक कालीन फैक्ट्री में गुरुवार सुबह 7 लोगों के शव मिले। मृतकों में 5 लोग एक ही परिवार के थे। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में रंगाई के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। इसी से बुधवार रात को गैस रिसाव की आशंका है।

पास में ही एक केमिकल फैक्ट्री भी है। दोनों फैक्ट्री बिसवां इलाके के जलालपुर गांव में स्थित हैं। घटना के बाद सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जुटने लगी। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके को खाली कराया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक जताते हुए कहा की इस घटना में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि कालीन फैक्ट्री के बगल में एक टैंकर से कुछ केमिकल बहाया गया है।

imgpsh fullsize anim 3 3 -

वहीं पुलिस ने कहा की फैक्ट्री मालिक की तलाश की जा रही है और ये भी पता लगाया जा रहा है की उसके पास लाइसेंस था या नहीं, अवैध या वैध- इसकी भी जांच होगी। पुलिस अधीक्षक एलआर कुमार ने बताया कि केमिकल के हवा के संपर्क में आने के कारण जहरीली गैस बनी। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :उन्नाव रेप केस: डॉक्टर की संदिग्ध हालात में मौत, पीड़िता के पिता का किया था इलाज

इस घटना को लेकर शहर के थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि कालीन फैक्ट्री के मालिक का नाम इजहारुल है और स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें जांच के लिए फैक्ट्री के अंदर पहुंच गईं हैं। गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत मवेशियों की भी जान गई। इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में हैं।