आईपीएल ने ली एक और जान, माँ ने सुनायी दर्दभरी वजह

150

भारत में क्रिकेट को भगवान की तरह पूजा जाता है. यहाँ गली क्रिकेट भी पूरी तल्लीनता के साथ देखा जाता है. फिर जब बात क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की हो तो ये दीवानगी हर हद पार कर जाती है. लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट की वजह से एक दर्दनाक हादसा हो गया है. आईपीएल के एक मैच की वजह से एक नौजवान को अपनी जान गंवानी पड़ गयी. ये मामला मुंबई का है, जहां आईपीएल देखने में अड़चन आने पर एक युवक ने फांसी लगा ली.

मुंबई मिरर की खबर के मुताबिक मुंबई के जोगेश्वरी के पश्चिमी इलाके में नीलेश गुप्ता नाम के शख्स ने मां की डांट का जवाब देने के लिए फांसी लगा ली. रात 9.30 बजे का समय था और नीलेश रोज की तरह आईपीएल का मैच देखने में व्यस्त था. इस बीच नीलेश के पास उसकी मां आई और उसे बाहर टंकी में पानी चेक करने के लिए कहने लगी.

men not miss IPL movement in sucide 1 news4social -

नीलेश मैच की एक मूंवमेंट को मिस नहीं करना चाहता था, इसलिए उसने मां के काम को नजरअंदाज कर दिया. इस पर गुस्साई मां उसे डांटने लगी और दोनों में बहस शुरू हो गई. बहस के बीच मां ने टीवी बंद कर दिया और घर के आंगन में जाकर अपने काम में लग गई.

करीब 15 मिनट बाद जब मां घर में जाने लगी तो मेन गेट अंदर से लॉक हो रखा था. काफी देर तक गेट नहीं खुलने पर मां ने पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाया, जिन्होंने कड़ी मश्कत के बाद गेट को खोला. लेकिन अंदर जो भयानक मंज़र उन्हें देखने को मिला वह बेहद चौंकाने वाला था.

नीलेश का शव पंखे से लटका हुआ था, इस बीच अफरा-तफरी में उसे नज़दीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.