लग्जरी ज़िंदगी जीने के कारण बौद्ध भिक्षु को मिली 114 साल की सज़ा

358

आज की आधुनिक दुनिया में हल इंसान सुखबरी ज़िंदगी जीना चाहता हैं। वह चाहता है की उसके पास धन-दौलत, महंगी गाड़ियां, आराम की ज़िंदगी हो। उसको पाने के लिए हर इंसान अपनी तरफ़ से कोशिशों में भी लगा रहता हैं। ऐसा ही एक घटना थाईलैंड में हुई हैं, जहां पर एक बौद्र भिक्षु को 114 साल की सजा सिर्फ़ इसलिए सुना दी गई क्योंकि वह ऐशो आराम की जिंदगी जिने लगा था।

विरफोन सुकफोन 2013 में उस वक्त ख़बरों की सुर्खियों में आया था जब उसको एक निजी जेट पर डिजाइनर चश्मा पहने और लुई वीटॉन का बैग लिए एक फुटेज में देखा गया था। विरफोन सुकफोन के चाहने वाले उस वक्त यह देखकर हैरान थे की एक भिक्षु के पास इतनी सारी धन-दौलत कहां से आ गई।

thailand bankok monk gets 114 years in prison punishment 1 news4social -

सुकफोन अमेरिका भाग गया था

कुछ वर्ष पहले 39 वर्षिया सुकफोन अमेरिका भाग गया था लेकिन नाबालिग से बलात्कार करने और दानदाताओं को धोखा देने के आरोपों के बाद उसे वापस भेज दिया गया। दुनिया में दानदाताओं नें उसे बौद्र की प्रतिमा बनाने के लिए खूब सारा धन दिया था। लेकिन सुखफोन नें उस धन का इस्तेमाल अपनी ऐशो आराम के लिए किया। उसने उस धन से लग्जरी कारें खरीद रखी हैं। उसके बैंक खाते में 7,00,000 डॉलर की धनराशि हैं। बैंकॉक की एक अदालत नें उसे धोखाधडी, धन शोधन, ऑनलाइन चंदा जुटाने दोषी पाया गया हैं।

अधिकारियों नें कहा की न्यायाधीशों नें उसे दोषी पाया हैं और उसे 114 साल की सजा सुनाई हैं। थाईलैंड के कानून के अनुसार उसे 20 साल से ज्यादा सजा नहीं काटनी होगी। उस 29 करदातों का भी पैसा वापस लोटाना होगा। एक सरकारी अभियोजक ने बताया कि बलात्कार के मामले पर फैसला अक्टूबर में आने की संभावना हैं।