शारीरिक कमी भी अनूप और निहाल के प्यार को कमज़ोर नही कर पायी

278

‘विवाह’ में एक दूल्हन के जल जाने के चलते दूल्हा हॉस्टिपल में भी सात फेरे लेता है, तो वहीं ‘काबिल’ में दूल्हा और दुल्हन दोनों ही अंधे होते हैं, लेकिन शाहिद कपूर और ऋतिक रौशन की ये कहानी तो काल्पनिक है. फिर भी सिल्वर स्क्रीन पर ऐसी स्टोरी देखकर शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जिसकी आंखों में आंसू न आए हों. लेकिन यहां आपको हम एक रियल कपल नेहाल ठक्कर और अनूप चंद्रन की कहानी बता रहे हैं. इनकी कहानी भी कुछ ऐसी ही है. इनकी कहानी आपकी आंखों में आंसू ला देंगी.

अनूप और निहाल दोनों व्हीलचेयर कपल हैं. चलने- फिरने में असमर्थ दोनों एक- दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते हैं. दोनों शरीर से असहाय हैं, लेकिन उनके दिलों में प्यार भरा है जो उनकी ताकत है.

ह्यूमन ऑफ बॉम्बे पोस्ट को दिए इंटरव्यू में नेहाल ने बताया कि तीन साल पहले दोनों का कार एक्सीडेंट हुआ था. इस हादसे में दोनों को अपने पैर गंवाने पड़े. नेहाल और अनूप मुंबई स्थित नीना फाउंडेशन की ओर से आयोजित स्पाइनल कोर्ड इंजरी एनजीओ के एक इवेंट में मिले थे. वहां पर दोनों की काफी बातचीत हुई. दोनों की बहुत सी चीजें एक-दूसरे से मिलती-जुलती हैं हालांकि, दोनों का फैमिली बैकग्राउंड काफी अलग है. अनूप जहां केरल से आते हैं तो वहीं नेहाल गुजराती हैं.

2603 wheelchair bound couple 1 -

सात साल की मशक्कत के बाद दोनों के घर वाले शादी के लिए मान गए. दिसंबर 2017 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए. 12 दिसंबर, 2017 को मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में उनकी शादी हुई. शादी के बाद दोनों की फैमिली काफी चिंतित है कि वे कैसे एक-दूसरे के साथ मैनेज कर पाएंगे. शादी के बाद से वैसे तो काफी हद तक खुद से मैनेज करते हैं, लेकिन कुछ कठिन काम के लिए असिस्टेंट की सहायता लेते हैं.

शादी के दौरान नेहाल ने सब्यसाची का लहंगा पहना था और अनूप ने डिजाइनर शेरवानी पहनी थी. दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. दोनों आम कपल की तरह एक-दूसरे के साथ रहते हैं और काफी अच्छी लाइफ गुजार रहे हैं. दोनों के परिवार वाले भी उन्हें काफी सपोर्ट करते हैं.

दोनों की स्टोरी से साबित होता है कि अगर आपका प्यार सच्चा है तो जीवन में कितनी भी कठनाइयां क्यों न आएं, आप उन पर जरूर विजय हासिल कर लेंगे.